Home Hastinapur आपसी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या, जमकर चले लाठी-डंडे, भारी...

आपसी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या, जमकर चले लाठी-डंडे, भारी पुलिस फोर्स तैनात

0
  • हस्तिनापुर के रठौरा खुर्द में दलितों और वाल्मीकियों के बीच हुआ खूनी संघर्ष,
  • भारी पुलिस फोर्स के साथ एसडीएम मौके पर।

शारदा रिपोर्टर

हस्तिनापुर। क्षेत्र के गांव रठौरा खुर्द में एक व्यक्ति की दिनदहाड़े गांव के ही लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की खबर से गांव में सनसनी फैल गई और कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर बुलाई गई।

थाना क्षेत्र के गांव रठौरा खुर्द में अनुसूचित जाति और वाल्मीकि समाज के लोगों के बीच में पिछले एक महीने से विवाद चल रहा था। ग्रामीणों के अनुसार मामला सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों में आपसी रंजिश चल रही थी।

ग्रामीणों ने बताया कि एक महीना पूर्व दोनों ही पक्षों मे बच्चों को लेकर भी विवाद हुआ था दोनों पक्ष आपस में विवाद रखते थे।

शुक्रवार को जाटव जाति का 45 वर्षीय सोहनवीर पुत्र ओमप्रकाश अपने घर से किसी काम से गांव में जा रहा था। वह गांव में ही फर्नीचर का काम करता था। दोपहर को जब वह गांव के मुख्य मार्ग पर पहुंचा तो तभी वाल्मीकि समाज के कुछ युवकों ने उसे पर अवैध तमंचे से फायर झोंक दिया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया गोली की आवाज सुनते ही गांव में सनसनी फैल गई।

परिजनों ने मामले की सूचना थाना पुलिस को दी और घायल सोहनवीर को सीएचसी लेकर पहुंचे, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर सोहनवीर की मौत की खबर लगते ही परिवार में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने बताया कि सोहनवीर के चार बच्चों में दो बेटे और दो बेटी हैं और सभी अविवाहित हैं।

दिनदहाड़े सोहनवीर की हत्या से गांव में सनसनी फैल गई । सोहनवीर की हत्या से उसके परिजन और बिरादरी के लोग आक्रोशित हो गए और उन्होंने हत्यारोपी सहित वाल्मीकि समाज के अन्य लोगों के घरों पर भी पथराव कर दिया। देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव और लाठी-डंडे चलने लगे। ग्रामीणों के अनुसार दोनों तरफ से कई राउंड फायर भी हुए।

मामला बढ़ता देख थानाध्यक्ष ने उच्चाधिकारियों को सूचित किया। जिस पर कई थानों का फोर्स लेकर सबसे पहले सीओ मवाना सौरभ सिंह और एसडीएम मवाना अंकित कुमार मौके पर पहुंचे। वहीं इसके बाद ही एसपी देहात कमलेश बहादुर भी अतिरिक्त फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। समाचार लिखे जाने तक गांव में तनाव व्याप्त था। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। अभी मृतक सोहनवीर के परिजनों की तरफ से मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here