Home Meerut आवास विकास पूरा करेगा सस्ते घर का सपना, पढ़िए पूरी खबर

आवास विकास पूरा करेगा सस्ते घर का सपना, पढ़िए पूरी खबर

0
प्रधानमंत्री आवास योजना
  • पीएम आवास शहरी योजना के अंतर्गत जागृति विहार में बनें आवासों का पंजीकरण शुरू।

शारदा रिपोर्टर

मेरठ। यदि आप सपनों का घर तलाश रहे हैं तो जागृति विहार में पीएम आवास योजना शहरी के अंतर्गत बने आवास आपके सपनों का घर बन सकते हैं। आवास विकास ने इसके लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है। मेरठ में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत जागृति विहार एक्सटेंशन में निर्मित 132 मकान के लिए आवास विकास ने पंजीकरण शुरू कर दिए हैं। इन आवास की कीमत करीब छह लाख रुपये है, जिसके लिए केंद्र व प्रदेश सरकार अनुदान देगी और लाभार्थी को करीब 3.33 लाख रुपये ही खर्च करने होंगे।

आवास एवं विकास परिषद में जागृति विहार एक्सटेंशन में जी प्लस 3 इमारत (ग्राउंड फ्लोर तथा ऊपरी तीन तल) में प्रधानमंत्री आवास का निर्माण किया है। इनका क्षेत्रफल 34.07 वर्ग मीटर है।

इसमें पूर्व में भी काफी संख्या में आवंटियों को मकान आवंटित किए गए थे। अब 132 मकान के लिए पंजीकरण खोले गए हैं। अधिकारियों की मानें तो प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत होम लोन के अंतर्गत 2.67 लाख रुपये की सब्सिडी दी जाती है। ऐसे में आवंटी को तीन लाख 33 हजार रुपये का भुगतान ही करना होता है।

आवेदनों को जांच के लिए इसे डूडा कार्यालय को भेजा जाएगा। आधार कार्ड या राशन कार्ड, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, बैंक खाता नंबर एवं पासबुक की फोटो कॉपी, फोटो, मोबाइल नंबर आदि जरूरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here