Home Meerut मेरठ: कुएं की जमीन पर कब्जे को लेकर डीएम-एसएसपी ऑफिस पर प्रदर्शन

मेरठ: कुएं की जमीन पर कब्जे को लेकर डीएम-एसएसपी ऑफिस पर प्रदर्शन

0
  • आजाद समाज पार्टी के साथ ही जिला पंचायत सदस्य के नेतृत्व में पहुंचे ग्रामीण।

शारदा रिपोर्टर

मेरठ। रोहटा थाना क्षेत्र स्थित गांव किनोनी में दबंगों द्वारा की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर गांव के दर्जनों लोगों ने एसएसपी आॅफिस का प्रदर्शन करते हुए धरना दे दिया। गांव के लोगों का आरोप था कि शिकायत के बाद भी दबंगों पर कार्यवाही नही हो रही है। मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने गांव के लोगों को कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

कीनोनी गांव के रहने वाले दलित जाति के ग्रामीण शुक्रवार को जिला पंचायत सदस्य मीतन कुमार के नेतृत्व में एसएसपी आॅफिस पहुंचे। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विकासखंड रोहटा, जिला पंचायत वार्ड 15 के अंतर्गत आने वाले किनौनी गांव की दलित बस्ती में करीब डेढ़ सौ वर्षों से सार्वजनिक भूमि पर कुआं बना हुआ था। गांव की दलित बस्ती के लोग कुएं के पानी का प्रयोग अपने दैनिक जीवन में करते चले आ रहे थे।

कुएं की करीब 250 वर्ग गज जमीन राजस्व विभाग में दर्ज है, किंतु कुछ समय से किनौनी गांव के दबंग, बदमाश व मुठमर्द किस्म के राजेश व सोनू पुत्रगण हुक्मे, सन्तू पुत्र भूंडे, राहुल व नितिन पुत्रगण राजेश ने जमीन पर कब्जा किया हुआ है।

गांव वासियों ने बताया कि आरोपियों की बार-बार शिकायत के बाद भी कार्यवाही नहीं हो रही है। इसी के चलते गांव वासी भारी संख्या में एसएसपी आॅफिस पहुंच गए और जमकर प्रदर्शन करते हुए धरना दे दिया।

मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी विपिन ताड़ा ने गांव वासियों को जल्द कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here