Home Meerut जुलाई से लगने शुरू होंगे स्मार्ट प्रीपेड मीटर

जुलाई से लगने शुरू होंगे स्मार्ट प्रीपेड मीटर

0

शारदा रिपोर्टर मेरठ। पश्चिमांचल के सभी 14 जिलों में करीब 64 लाख उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने वाली कंपनी ने उपभोक्ताओं का सर्वे कार्य तेज कर दिया है। यह कार्य अंतिम चरण में है। अगले महीने तक कार्य पूरा होगा। इसी के साथ उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का कार्य शुरू हो जाएगा। इधर, ट्रांसफार्मरों पर मीटर लगाने का कार्य शुरू कर दिया है।

पश्चिमांचल के 14 जिलों में सिर्फ मेरठ और सहारनपुर में ही करीब तीन से चार लाख उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट मीटर लगे हैं। प्रदेश सरकार के निर्देश पर अब सूबे में सभी उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे। पश्चिमांचल के 14 जिलों में करीब 64 लाख उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का कार्य होगा। जिस कंपनी को ‘पश्चिमांचल में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के कार्य का टेंडर मिला है, इस कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं का सर्वे किया जा रहा है।

हालांकि सर्वे अंतिम चरण में है और अगले दो महीने में यह कार्य पूरा होगा, लेकिन अगले महीने से जिन इलाकों में सर्वे कार्य पूरा हो जाएगा वहां स्म्मर्ट प्रीपेड मीटर लगाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। पश्चिमांचल में शहर से देहात तक सर्वे का कार्य अंतिम चरण में है। अगले महीने से पावर कॉरपोरेशन की ओर से बताए प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का कार्य शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

मुख्य अभियंता मेरठ जोन प्रथम धीरज सिन्हा का कहना है कि मीटरिंग कार्य से पहले कंज्यूमर इंडेक्स कराया जाता है। यह कार्य चल रहा है। जैसे ही कार्य पूरा होगा, इसी के साथ स्मार्ट मीटरिंग का कार्य शुरू हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here