Home Meerut Meerut News: हाईटेंशन लाइन में फॉल्ट की चपेट में आने से सात...

Meerut News: हाईटेंशन लाइन में फॉल्ट की चपेट में आने से सात पशुओं की मौत, गांव वालों का फूटा गुस्सा

0
  • हाईटेंशन लाइन में फॉल्ट की चपेट में आने से सात पशुओं की मौत,
  • गांव वालों का फूटा गुस्सा, हापुड रोड किया जाम।

शारदा रिपोर्टर

मेरठ। लोहियानगर थाना क्षेत्र स्थित गांव काजीपुर में बृहस्पतिवार सुबह हाईटेंशन की लाइन में फाल्ट होने के कारण सात पशुओं की मौत हो गई। जिसके बाद गांव वालों का गुस्सा भड़क गया, गांव के सैकड़ो लोग गुरुवार सुबह 9 बजे हापुड रोड स्थित जुबेदा मस्जिद पर पहुंचे और हापुड रोड को जाम कर दिया।

गांव के लोग हाईटेंशन लाइन में फाल्ट के कारण मरे पशुओं के मुआवजे की मांग पर अड़े हुए हैं, वही भीषण गर्मी में हापुड रोड पर करीब 5 किलोमीटर से भी ज्यादा लंबा जाम लग गया। जानकारी के अनुसार, जाम में एंबुलेंस भी फसी हुई है। लेकिन मुआवजा मिलने तक गांव वालों ने जाम को खोलने से इनकार कर दिया है और मौके पर बिजली विभाग के अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े हुए है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है लेकिन मूकदर्शक बना हुआ है।

घटना काजीपुर गांव की है बृहस्पतिवार देर रात बिजली की हाईटेंशन लाइन में फाल्ट हो गया, चपेट में आने से गांव के रहने वाले यशपाल की दो भैंस और एक गाय मर गई, वही सुरेंद्र की दो भैंस और दो कटड़ों की मौत हो गई। गांव वालों का कहना है कि सूचना देने के बाद भी लाइन को नहीं काटा गया जिसके चलते गांव के लोग पूरी रात दहशत में रहे। बृहस्पतिवार सुबह 9:00 बजे काजीपुर के सैकड़ो लोग हापुर रोड स्थित जुबेदा मस्जिद पर पहुंचे और रोड को जाम करते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

गांव के लोगों का कहना था कि लाइन में फाल्ट होने के चलते उनके करीब 10 लाख रुपए के पशु मारे हैं उन्हें मुआवजा दिया जाए। सूचना पाकर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया और गांव वालों को सड़क से हटाने का प्रयास किया। लेकिन, गांव के लोगों ने मुआवजा मिलने तक जाम खोलने से इनकार कर दिया जिसके चलते हापुर रोड पर करीब 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया और भीषण गर्मी में यात्रियों का बुरा हाल हो गया। गांव के लोग विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं लेकिन करीब डेढ़ घंटा बीत जाने के बाद भी कोई अधिकारी गांव वासियों से वार्ता करने के लिए नहीं पहुंच पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here