Home CRIME NEWS Meerut Breaking: गोपाल दी हट्टी में हुई लूट का खुलासा, दो गिरफ्तार,...

Meerut Breaking: गोपाल दी हट्टी में हुई लूट का खुलासा, दो गिरफ्तार, जेवरात बरामद

0

Loading

गोपाल दी हट्टी में हुई लूट का खुलासा, दो गिरफ्तार, जेवरात बरामद

  • मेरठ ब्रेकिंग।

  • पुलिस ने किया बड़ा खुलासा।

  • दिनदहाड़े ज्वेलरी शोरूम में लूट का मामला।

  • पुलिस ने 24 घंटे के भीतर लुटेरों को गिरफ्तार किया।

  • सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए थे दो लुटेरे।

  • लूट का माल बरामद।

  • थाना लालकुर्ती क्षेत्र के गोपाल दी हट्टी का मामला।


शारदा न्यूज़, संवाददाता |

 

मेरठ। बेगमपुल से बच्चा पार्क को जाने वाले रोड पर स्थित राजीव कपूर के सर्राफा प्रतिष्ठान “गोपाल दी हट्टी ज्वैलर्स” में दो अज्ञात बदमाशो ने कल लाखो की लूट की थी।

एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया पकड़े गए बदमाश मुकेश उर्फ टिट्टू पुत्र पूरन सिंह निवासी सैनी नगर खतौली, मुजफ्फरनगर और संजय शाह पुत्र नगीना शाह निवासी खरथान जिला – वैशाली, बिहार है।

घटनाक्रमए

गिरफ्तार अभियुक्त मुकेश के द्वारा वर्ष 2002 में गाजियाबाद के एक व्यवसायी का फिरौती हेतु अपहरण नई दिल्ली में किया गया जिसमे उक्त अभियुक्त मुकेश उपरोक द्वारा 15 लाख रू0 की फिरौती लेकर व्यवसायी को छोड़ा गया था। उक्त अभियोग के सम्बन्ध में थाना दिलशाद गार्डन नई दिल्ली पर अभियोग पंजीकृत किया गया था। उक्त अभियोग में मुकेश को आजीवन कारावास हुआ था। वह 14 वर्ष तक तिहाड़ जेल में निरुद्ध रहा।

दूसरा अभियुक्तः संजय शाह भी एनडीपीएस एक्ट में 10 वर्ष की सजा पर तिहाड़ जेल नई दिल्ली में निरुद्ध रहा। दोनों अभियुक्तों में लगभग छः वर्ष कारागार में एक साथ व्यतीत किये जहां दोनों एक दूसरे के सम्पर्क में आये ।

बदमाश संजय शाह मूलतः बिहार का रहने वाला है। संजय के ऊपर वर्तमान में तीन लाख रु० और मुकेश पर वर्तमान में ढाई लाख रुपए का कर्ज है। दोनों उक्त कर्ज से छुटकारा पाने और मण्डी थाना खतौली मुजफ्फरनगर में आढत का काम शुरू करने हेतु उन्हें पैसों की आवश्यकता थी जिसके लिए लूट की योजना बनायी गयी।

24 जून को दोनों अभियुक्त मेरठ आये थे। इनके द्वारा बेगमपुल के आस-पास घूम फिरकर रेकी की गयी।

राजीव कपूर के सर्राफा प्रतिष्ठान गोपाल जी दी हट्टी ज्वैलर्स पर काले शीशे होने के कारण बाहर से अन्दर का दिखता नहीं है और सामान्यतः 11.30 बजे से 12 बजे के दौरान दिन में राजीव (मालिक) अकेले ही रहते थे। इसलिए इनके प्रतिष्ठान को चिन्हित किया गया। 24 जून को भी दोनो अभियुक्त राजीव की दुकान पर ग्राहक बनकर आये थे और अन्दर की रेकी भी किये थे।
सात जुलाई को दोनों अभियुक्त खतौली से इन्टरसिटी एक्सप्रेस से प्रातः 10.15 बजे मेरठ कैन्ट स्टेशन आये जहां से ओटो पकड़कर दोनों बेगमपुल पर पहुँचे।

11.00 बजे के लगभग दोनों दिल्ली रोड होते हुए पैदल ही दुकान के पास पहुँच गये। वहां दुकान के आसपास खड़े होकर लगभग डेढ घण्टा दुकान पर नजर रखी। 12.24 बजे पर जब दुकान पर सफाई करने वाला नौकर वंश दुकान से बाहर निकला उसके तुरन्त बाद दोनों अभियुक्त परिसर में प्रवेश कर गये तथा लूटपाट की।

इसके बाद दोनों बेगमपुल से रोडवेज बस पकड़कर खतौली निकल गये जहां भैंसी कट पर उतरकर ई-रिक्शा पकडकर गंग नहर के किनारे स्थित शराब की दुकान से शराब खरीदकर दोनो अभियुक्त मुकेश के निवास सैनी मौहल्ले खतौली मुजफ्फरनगर पर चले गये।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मेरठ पुलिस अभियुक्तगण के पीछे खतौली तक पहुंच गयी। वहां एसओजी मुजफ्फरनगर के सहयोग से अभियुक्त की शिनाख्त एवं गिरफ्तारी आज खतौली बार्डर से की गयी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here