Home Education News मेरठ: आरजी इंटर कालेज में तीन दिवसीय कार्याशाला का शुभांरभ

मेरठ: आरजी इंटर कालेज में तीन दिवसीय कार्याशाला का शुभांरभ

0

Loading

आरजी इंटर कालेज में तीन दिवसीय कार्याशाला का शुभांरभ


 

शारदा न्यूज, संवाददाता  |

 

मेरठ। आरजी इंटर कालेज में तीन दिवसीय कार्याशाला का शुभांरभ हुआ। बता दें उड़ान सोशल वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से आर.जी. कन्या इंटर कॉलेज में आयोजित तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। पहले दिन की कार्यशाला का विषय लव जिहाद रहा। जिसमें वक्ताओं ने छात्राओं व शिक्षिकाओं को लव जिहाद के विषय में जागरूक किया।

 

 

वहीं कार्यशाला का शुभारंभ दीप प्रज्जवल के साथ प्रधानाचार्य रजनी शंखधार व संस्था के अध्क्षता पूजा चौधरी ने किया। मुख्य वक्ता के के रूप में बाेलते हुए पूजा चौधरी ने स्कूल की प्रधानाचार्य शंखधार जी का बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया कि उन्होंने अपना कीमती वक्त दिया।

 

वहीं पूजा चौधरी ने बताया कि लव जिहाद क्या है लव जिहाद एक बहुत ही गंभीर व संवेदनशील विषय है जिसका शिकार आजकल हमारी बेटियों को बनाया जा रहा है। छात्राओं को लव जिहाद के विषय में जागरूक करते हुए उन्हें बताया लव जिहाद क्या है हमें कैसे पता चलेगा कि हम लव जिहाद के शिकार हो चुके हैं और अगर हम उनके शिकार हो गए हैं तो उस परिस्थिति में हम क्या करें और लव जिहाद से कैसे बचें। संस्था की ओर से चेतना शर्मा ने लव जिहाद के बारे में बहुत ही बारीकी से, गंभीरता से छात्राओं को समझाया और जागरूक किया। संस्था का उद्देश्य है कि अब हमारे देश की कोई बेटी लव जिहाद का शिकार नहीं हो। अब हम किसी श्रद्धा के टुकड़े नहीं होने देंगे ना ही किसी साक्षी पर चाकुओं से वार होने नहीं देंगे। अब कोई भी हमारी बेटियों को अपना शिकार नहीं बना सकेगा। जिसमें संस्था की ओर से अध्यक्ष पूजा चौधरी, चेतना शर्मा,राम रस्तोगी, और स्कूल की प्रधानाचार्य, रजनी शंखधार, इंदिरा,अंजू रानी व कमलेश राजवंशी मौजूद रही ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here