Home Delhi News Electricity prices in Delhi: दिल्ली में बिजली के दाम को लेकर बहुत...

Electricity prices in Delhi: दिल्ली में बिजली के दाम को लेकर बहुत बड़ी खबर, मंत्री आतिशी का बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात…

0
  • बिजली के दाम को लेकर दिल्ली सरकार पर लगाए जा रहे हैं झूठे आरोप: आतिशी

नई दिल्ली: दिल्ली में बिजली के दामों को लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने भाजपा पर साधा निशाना, आतिशी ने कहा भाजपा पिछले कई दिनों से भ्रम फैला रही है कि दिल्ली सरकार ने बिजली के दाम, PPAC बढ़ा दिए हैं।

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा भाजपा पिछले कई दिनों से भ्रम फैला रही है कि दिल्ली सरकार ने बिजली के दाम, PPAC बढ़ा दिए हैं। BJP की समस्या यह है कि जहां-जहां उनकी सरकारें हैं, वहां सबसे महंगी बिजली मिलती है, वो खुद अपने राज्य की समस्याओं का समाधान नहीं कर पा रहे हैं और दिल्ली सरकार पर झूठे आरोप लगा रहे हैं।

मंत्री आतिशी ने कहा DERC के निर्देश में साफ कहा गया है कि सितंबर तक PPAC चार्ज नहीं बढ़ाए जाएंगे… डिस्कॉम के पास यह प्रावधान है कि अगर गर्मियों में बिजली की पीक डिमांड होती है और खासकर जब उन्हें ज्यादा कीमत पर बिजली खरीदनी पड़ती है, तो उस दौरान वो शॉर्ट टर्म बेसिस पर PPAC में 7.5% तक की बढ़ोतरी कर सकते हैं। यह कोई नया प्रावधान नहीं है, यह 10 साल से भी ज्यादा समय से है। अक्सर गर्मियों में, क्योंकि हम बिना कनेक्शन काटे बिजली देते हैं, डिस्कॉम 1-2 महीने के लिए अपने PPAC चार्ज में 7% तक की बढ़ोतरी कर देते हैं, लेकिन दिल्ली सरकार या DERC की तरफ से बिजली के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं, इसलिए भाजपा को भ्रम नहीं फैलाना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here