Home Lucknow विधानसभा उपचुनाव: सीएम योगी के नेतृत्व में 16 मंत्री संभालेंगे चुनाव की...

विधानसभा उपचुनाव: सीएम योगी के नेतृत्व में 16 मंत्री संभालेंगे चुनाव की कमान

0
  • भाजपा ने जातीय समीकरण के हिसाब से विधानसभाओं में दी मंत्रियों को जिम्मेदारी,
  • मीरापुर में राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर को लगाया।

लखनऊ। प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आयोग ने भले ही कार्यक्रम घोषित नहीं किया है। पर सभी दल अपने-अपने स्तर से सीटों पर जीत दर्ज करने की रणनीति बनाने में जुट गए हैं। वहीं, भाजपा भी इन 10 में से अपने हिस्से की पांच सीटों पर कब्जा बरकरार रखने के साथ ही शेष पांच सीटों को भी जीतने की रणनीति बनाई है। उप चुनाव की कमान खुद सीएम ने अपने हाथों में लिया है। उन्होंने सभी 10 सीटों पर 16 मंत्रियों की टीम तैनात कर जीत पक्की करने की जिम्मेदारी दी गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बैठक हुई। जिसमें भाजपा के साथ ही ओम प्रकाश राजभर को छोड़ सभी सहयोगी दलों के मंत्री भी मौजूद रहे। बैठक में उप चुनाव जीतने की रणनीति पर चर्चा हुई। इसके बाद 16 मंत्रियों की टीम का गठन कर सभी को अपनी-अपनी सीटों पर जीत दर्ज करने की जिम्मेदारी दी गई। मंत्रियों की टीम में भाजपा के अलावा सहयोगी दलों के मंत्रियों को भी शामिल किया गया है। कुछ सीटों पर दो तो कुछ एक मंत्री को जिम्मेदारी दी गई है। इनके साथ संगठन के भी पदाधिकारियों को लगाया जाएगा।

दरअसल उप चुनाव में सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज करके बीजेपी लोकसभा चुनाव में मिले हार के घाव को भरना चाहती है। इसलिए मंत्रियों को हर हाल में जीत दर्ज करने के अभी से क्षेत्रों में डटे रहने को कहा गया है। वहीं, उप चुनाव की तारीखों की घोषणा जल्द होने की संभावना को देखते हुए भाजपा में टिकट के लिए भी भागदौड़ शुरू हो गई है। विधायक से सांसद बनने वाले नेता जहां अपने परिवार के किसी सदस्य को टिकट दिलाने में जुटे हैं, वहीं कई पूर्व सांसद और विधायक भी टिकट के दौड़ में शामिल हैं।

यूपी में दस सीटों पर उपचुनाव होना है। जिसमें करहल सीट पर जयवीर सिंह, मिल्कीपुर में सूर्य प्रताप शाही व मयंकेश्वर शरण सिंह, कटेहरी में स्वतंत्र देव सिंह व आशीष पटेल, सीसामऊ में सुरेश खन्ना व संजय निषाद, फूलपुर में दयाशंकर सिंह व राकेश सचान, मझवां में अनिल राजभर, गाजियाबाद सदर में सुनील शर्मा, मीरापुर में अनिल कुमार व सोमेंद्र तोमर, खैर में लक्ष्मी नारायण चौधरी और कुंदरकी में धर्मपाल सिंह व जेपीएस राठौर को लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here