Home Meerut आधे-अधूरे मेरठ-पौड़ी हाईवे पर आज से शुरू हुआ टोल, पढ़िए खबर

आधे-अधूरे मेरठ-पौड़ी हाईवे पर आज से शुरू हुआ टोल, पढ़िए खबर

0
  • फोरलेन हाईवे पर पर दो जगह देना होगा टोल शुल्क,
  • कार के लिए 40 और बस के लिए देने होंगे 135 रुपये।

शारदा रिपोर्टर मेरठ। मेरठ-पौड़ी हाईवे-119 पर छोटा मवाना के पास भैंसा गांव के जंगल में बना टोल प्लाजा मंगलवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गया। नेशनल हाईवे अथारिटी आॅफ इंडिया (एनएचएआई) ने डीएम-एसपी को पत्र लिखकर प्रशासनिक और पुलिस की मदद मांगी है। उधर, हाईवे पर किरतपुर-नजीबाबाद के बीच भनेड़ा में भी मंगलवार सुबह से ही टोल प्लाजा शुरू हुआ।

मेरठ से नजीबाबाद तक हाईवे-119 का चौड़ीकरण कर चार लेन का किया जाना था। मेरठ से बहसूमा और बिजनौर से नजीबाबाद तक हाईवे के चौड़ीकरण कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया है। जबकि बहसूमा से बिजनौर तक चौड़ीकरण का कार्य अभी शुरू भी नहीं हो पाया है। यहां वन मंत्रालय की एनओसी में देरी की वजह से निर्माण अटका
हुआ था।

इस हाईवे पर दो जगहों पर टोल प्लाजा बनाए गए हैं। दोनों टोल प्लाजा पर वाहनों से शुल्क की वसूली के लिए एनएचएआइ ने टेंडर भी जारी कर दिया है। मंगलवार सुबह से दोनों टोल पर वसूली शुरू हुई।

भाकियू सहित अन्य लोगों ने किया विरोध

उधर भारतीय किसान यूनियन सहित अन्य लोगों ने बिना हाइवे के पूरा निर्माण हुए टोल वसूली का विरोध किया है। लोगों का कहना है कि मेरठ से बहसूमा और बिजनौर से नजीबाबाद तक ही निर्माण हुआ है। उसमें भी अभी पूरा काम नहीं हुआ है। जबकि बहसूमा से बिजनौर तक मार्ग अत्यंत खराब है। ऐसे में मेरठ से बहसूमा तक मात्र 25-30 किमी के सफर में ही टोल वसूला जाना गलत है। मांग की है कि जब तक एनएच-119 का काम पूरा नहीं हो जाता है, तब तक टोल वसूली न की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here