Home Meerut Nauchandi Mela Meerut 2024: इंतजार खत्म, कल से शुरू होगा नौचंदी मेला

Nauchandi Mela Meerut 2024: इंतजार खत्म, कल से शुरू होगा नौचंदी मेला

0
Nauchandi Mela Meerut 2024
  • जिलाधिकारी दीपक मीणा और जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी ने दी जानकारी,
  • पटेल मंडप के कार्यक्रम भी तय।

शारदा रिपोर्टर

मेरठ। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ। कल 27 जून से नौचंदी मेला शुरू होने जा रहा है। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया ठेकेदारों को एक महीने का समय दिया गया है क्योंकि कांवड़ से पहले मेला खत्म करना है। मेले के सांस्कृतिक कार्यक्रम तय कर लिए गए है।

 

 

जिला पंचायत सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि इस बार चुनाव प्रक्रिया के कारण नौचंदी मेला देर से शुरु हो रहा है। शासन से अनुमति मिलने में देरी होने से ठेकेदारों को एक महीने का टेंडर दिया गया है। मेला 27 जून से लेकर 27 जुलाई तक चलेगा। कांवड़ के कारण दुकानदारों से कह दिया गया है कि समाप्ति से दो तीन दिन पहले से सामान बांधने की प्रक्रिया शुरु कर दें। उन्होंने बताया कि मेला परिसर को बारिश के दौरान कीचड़ आदि से बचाने के लिये इंटर लॉक टाइल्स लगवाई गई हैं। इसी तरह पटेल मंडप के सामने तिरंगा गेट से लेकर मैदान के दूसरे छोर तक सीसी सड़क बनाई गई है।

उन्होने बताया कि पटेल मंडप में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की स्क्रीनिंग की गई है। स्तरीय कार्यक्रम रखे जा रहे हैं। इनकी सूची आज जारी कर दी जाएगी। डीएम ने बताया कि कवि सम्मेलन इस बार का शानदार रहेगा। मेले में टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो गई है। मेले में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी ने बताया कि मेले में साफ सफाई की व्यापक व्यवस्था की गई है। इसके अलावा बिजली और पानी की समुचित व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि मेला इस बार बेहतरीन ढंग से आयोजित होगा। इसमें होने वाले कार्यक्रमों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here