Home Meerut जाग गुर्जर जाग यात्रा के लिए मिला समाज का समर्थन

जाग गुर्जर जाग यात्रा के लिए मिला समाज का समर्थन

0

शारदा रिपोर्टर मेरठ। अंतरराष्ट्रीय गुर्जर परिसंघ द्वारा परीक्षितगढ़ स्थित भावना फार्म हाउस में गुर्जर समाज की संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें प्रस्तावित ‘जाग गुर्जर जाग’ यात्रा के बारे में विस्तार से बताने के साथ समर्थन की अपील की गई।

अंतरराष्ट्रीय गुर्जर परिसंघ के मुख्य संयोजक एडवोकेट नरेश गुर्जर ने परिक्षतगढ़ ब्लॉक के सभी गुर्जर बहुल गावों के वर्तमान और निर्वातमान ग्राम प्रधानों, पूर्व ग्राम प्रधानों, बीडी सी सदस्यों से राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ तथा जाग गुर्जर जाग स्वाभिमान जनयात्रा में सहयोग समर्थन देने की अपील की।

कार्यक्रम के अध्यक्ष ब्लॉक प्रमुख ब्रह्म सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि गुर्जर समाज आपसी मतभेद भुलाकर राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ में सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज ने देश की आजादी की लड़ाई में बड़ा संघर्ष किया है। अब वह राजनीतिक सामाजिक शैक्षिक कई स्तरों पर पीछे हो गया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ में ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति शामिल हों।

कार्यक्रम संयोजक तस्वीर सिंह चपराना ने बताया कि जनपद मेरठ में प्रत्येक ब्लॉक में 21 सदस्य समिति बनेगी। एक सप्ताह के अंदर ब्लाक संयोजक घोषित होंगे। उन्होंने बताया कि जाग गुर्जर जाग स्वाभिमान जनयात्रा का रूट मैप तैयार करने हेतु कमेटी गठित हो चुकी है। यह कमेटी एक सप्ताह के अंदर जनयात्रा का रूट मैप एवं जनयात्रा के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की घोषणा करेगी।

विनोद भाटी चेयरमैन ने कहा कि पूरे भारतवर्ष के गुर्जर समाज को जोड़ने के लिए प्रयास किया जा रहा है। महाकुंभ के आयोजन के लिए खूब प्रचार प्रसार करके जाग गुर्जर जाग स्वाभिमान जनयात्रा निकलेगी, जनयात्रा से जागृति आएगी और जागृति से राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ का सफल आयोजन होगा।

उदयवीर प्रधान धनपुरा ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से गुर्जरों की पहचान धूमिल हुई है, वर्तमान में गुर्जरों को तवज्जो कम दी जा रही है।

इसलिए राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ जैसे कार्यक्रम का आयोजन बहुत पहले हो जाना चाहिए था। जितेंद्र प्रधान दयालपुर ने कहा राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ के दौरान एक राष्ट्रीय गुर्जर पत्रिका का प्रकाशन होना चाहिए जिसमें गुर्जरों की समस्याओं और समाधान पर विस्तार से चर्चा हो।

पूर्व पार्षद गुलवीर सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गुर्जर परिसंघ मेरठ विभिन्न गुर्जर सामाजिक संगठनों से मिलकर बना है और यह बड़ी प्रसन्नता की बात है कि अभी तक बड़ी संख्या में गुर्जर सामाजिक संगठनों ने अपना सहयोग पत्र परिसंघ को प्रदान कर दिया है। संजीव प्रधान गडीना ने कहा कि सभी गुर्जर सामाजिक व्यक्तियों को अपने आपसी मतभेद भुलाकर इस राष्ट्रीय गुर्जर महाकुंभ के सफल करने के लिए प्रयास करेंगे।

संचालन सचिन धामा रामनगर ने किया। पूर्व ब्लाक प्रमुख केपी खुंटी, साहब सिंह प्रधान जी, गुलवीर सिंह प्रधान, रणवीर सिंह, प्रमोद प्रधान रामनगर, कुलदीप प्रधान, देवेंद्र प्रधान दयालपुर, रजनीश भाटी, नीलू प्रधान ने भी विचार व्यक्त किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here