Home देश मणिपुर वीडियो मामले पर केंद्र एवं राज्य सरकार फौरन करें कार्रवाई: सुप्रीम...

मणिपुर वीडियो मामले पर केंद्र एवं राज्य सरकार फौरन करें कार्रवाई: सुप्रीम कोर्ट

0

Loading

मणिपुर वीडियो मामले पर केंद्र एवं राज्य सरकार फौरन करें कार्रवाई: सुप्रीम कोर्ट


 

शारदा न्यूज़, समाचार डेस्क।

 

सुप्रीम कोर्ट भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने सरकार से कार्रवाई करने को कहा, “मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न कर घुमाने का जो वीडियो सामने आया है वो वास्तव में परेशान करने वाला है।”

मणिपुर घटना पर सुप्रीम कोर्ट का कहना है

 

 

दरअसल बता दें की CJI का कहना है कि यह बिल्कुल अस्वीकार्य है, सांप्रदायिक झगड़े के क्षेत्र में महिलाओं को एक उपकरण के रूप में उपयोग करना। उन्होंने आगे कहा कि जो वीडियो सामने आए हैं उससे हम बेहद परेशान हैं। अगर सरकार कार्रवाई नहीं करेगी तो हम करेंगे। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि अब समय आ गया है कि सरकार वास्तव में कदम उठाए और कार्रवाई करे। संवैधानिक लोकतंत्र में यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। यह बहुत परेशान करने वाला है।

 

 

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और मणिपुर सरकार से ये बताने को कहा कि अपराधियों को सजा दिलाने के लिए उन्होंने क्या कार्रवाई की है। मीडिया में दिखाई देने वाले दृश्यों के बारे में जो दिखाया गया है वह गंभीर संवैधानिक उल्लंघन और महिलाओं को हिंसा के साधन के रूप में उपयोग करके मानव जीवन का उल्लंघन दर्शाता है, जो संवैधानिक लोकतंत्र के खिलाफ है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि केंद्र और राज्य सरकार उनके द्वारा उठाए गए कदमों से अदालत को अवगत कराएं। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई अगले शुक्रवार को तय की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here