Home Meerut कांवड़ यात्रा 2024: सुरक्षित और भव्य तरीके से होगी कांवड़ यात्रा, सीसीटीवी...

कांवड़ यात्रा 2024: सुरक्षित और भव्य तरीके से होगी कांवड़ यात्रा, सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी

0
  • कावड़ यात्रा 2024 को लेकर मुख्य सचिव और डीजीपी ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक।

शारदा रिपोर्टर मेरठ। कावड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने को लेकर मुख्य सचिव मनोज कुमार और डीजीपी प्रशांत कुमार शनिवार को मेरठ पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक ली और कावड़ से संबंधित सभी तैयारियों को दुरुस्त करने की बात कही।

कावड़ यात्रा को लेकर मुख्य सचिव मनोज कुमार और कार्यवाहक डीजीपी प्रशांत कुमार ने अधिकारियों के साथ मेरठ में समीक्षा बैठक की। इस दौरान डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि किसी नई परंपरा की अनुमति नहीं दी जाए और कांवड़ यात्रा के रूट की पहले से जांच कर लें। उन्होंने मिश्रित आबादी (हिंदू मुस्लिम) वाले क्षेत्रों और हॉटस्पॉट पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती का आदेश भी दिया है।

उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वाले लोगों पर नजर रखी जाए और सेंसिटिव इलाकों में पुलिस की तैनाती बढ़ाई जाए। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया कि जुलूस मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरे को एक्टिव रखा जाए और रेलवे और बस अड्डे पर सुरक्षा बढ़ाई जाए।

– कावड़ यात्रा को लेकर मेरठ में समीक्षा बैठक लेते मुख्य सचिव मनोज कुमार और डीजीपी प्रशांत कुमार।

कार्यवाहक डीजीपी प्रशांत कुमार ने अधिकारियों से जोन सेक्टर स्कीम लागू कर अति संवेदनशील जगहों पर चेकिंग बढ़ाने और सोशल मीडिया पर 24 घंटे निगरानी करने का भी निर्देश दिया है।

 

 

इस बैठक के बाद मुख्य सचिव मनोज कुमार और डीजीपी प्रशांत कुमार एडीजी डीके ठाकुर, आईजी नचिकेता झा, कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे, डीएम दीपक मीणा, सीडीओ नूपुर गोयल, एसएसपी विपिन ताडा, एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह, एसपी देहात कमलेश बहादुर, एसपी क्राइम अनित कुमार, एसपी ट्रैफिक राघवेंद्र मिश्रा के साथ कैंट स्थित बाबा औघड़नाथ शिव मंदिर पहुंचे और यहां की व्यवस्थाओं को देखा।

इस दौरान दोनों ही अधिकारियों ने बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here