Home Ghaziabad कांवड़ यात्रा 2024: एनएच-9 हाईवे के पास नहीं लगेंगे कांवड़ शिविर

कांवड़ यात्रा 2024: एनएच-9 हाईवे के पास नहीं लगेंगे कांवड़ शिविर

0

गाजियाबाद। कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण और शकुशल संपन्न कराने के लिए दिल्ली और पश्चिमी यूपी के पुलिस अधिकारियों ने गाजियाबाद पुलिस लाइन में बैठक की। कांवड़ यात्रा के लिए इस बार दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे कांवड़ियों आ-जा सकेंगे, लेकिन एक्सप्रेसवे और एनएच-9 के पास कांवड़ शिविर नहीं लगाए जाएंगे।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार पी. ने यह निर्देश दिए हैं। इस दौरान पीपीटी के माध्यम से ट्रैफिक रूट की जानकारी साझा की गई। इस बार कांवड़ यात्रा के लिए एनएचएआई द्वारा 30 अतिरिक्त एंबुलेंस मुहैया कराई जाएंगी। साथ ही बेहतर संचार व्यवस्था और समन्वय के लिए तीन कंट्रोल रूम और एक ट्रैफिक का कंट्रोल रूम बनाया जाएगा।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार पी. ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कांवड़ यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाले प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की। गाजियाबाद की सीमा से लगे राज्य और जिलों के पुलिस अधिकारियों ने प्रमुख मार्गों पर कांवड़ियों के आवागमन को ध्यान में रखते हुए हल्के एवं बाहरी वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्गों पर बात की। साथ ही वाहनों के डायवर्जन के लिए मार्गों पर संकेत चिन्ह युक्त बोर्ड लगाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here