Home Meerut पुलिस लाईन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

पुलिस लाईन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

0
पुलिस लाईन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Loading

पुलिस लाईन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

पुलिस लाईन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

  • मेरठ की धरा अब मात्र क्रांतिधरा नहीं, अपितु खेल नगरी के रूप में भी हुई स्थापित: राज्यमंत्री ऊर्जा

  • विश्व में बढ़ा भारत का मान-सम्मान, हम सभी भारतवासियो के लिए गौरव का विषय: डा0 सोमेन्द्र तोमर

  • राज्यमंत्री ने दिलायी पंचप्रण की शपथ,

  • वीर नारी, वीर सैनिक, पद्मश्री अवार्डी व खिलाडी को स्मृति चिन्ह देकर किया गया सम्मानित,

  • जनपद स्तर आयोजित कार्यक्रम में लखनऊ से प्रसारित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का देखा गया सजीव प्रसारण।


शारदा न्यूज़, संवाददाता।


मेरठ। आज पुलिस लाईन मेरठ में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्यमंत्री ऊर्जा डा0 सोमेन्द्र तोमर ने प्रतिभाग किया।

उन्होने देश हित में व देश की आजादी में अपना बलिदान देने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करते हुए कहा कि संघर्षो व बलिदानों से मिली आजादी की महत्ता को ध्यान में रखकर हमें अपने देश व समाज हित में कार्य करना चाहिए।

साथ ही उन्होने कहा कि मेरठ की धरा अब मात्र क्रांतिधरा नहीं है अपितु खेल नगरी के रूप में भी स्थापित हुई है। इस अवसर पर लखनऊ से प्रसारित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा गया।

वहीं इस दौरान राज्यमंत्री ने कहा कि भारत पहले भी एक विश्वगुरू था अब पुनः विश्वगुरू बनने की ओर अग्रसर है। आज विश्व में भारत का मान-सम्मान बढा है यह हम सभी भारतवासियो के लिए गौरव की बात है।

इस अवसर पर राज्यमंत्री द्वारा सभी को पंचप्रण की शपथ भी दिलायी गयी। राज्यमंत्री, जनप्रतिनिधियो एव अन्य वरिष्ठ अधिकारियो द्वारा अनेकता में एकता का संदेश देने के लिए हवा में गुब्बारो का गुच्छ हवा में छोडा गया।

इस अवसर पर राज्यमंत्री, जनप्रतिनिधिगण, जिलाधिकारी दीपक मीणा एवं एसएसपी रोहित सिंह सजवाण द्वारा वीर नारियो, 1971 की जंग में भारतीय सेना का नेतृत्व करने वाले पांच वीर सैनिको, एक पदमश्री अवार्डी तथा तीन खिलाडियो को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। बेसिक व माध्यमिक शिक्षा के उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओ को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर शैक्षणिक संस्थानो के छात्र-छात्राओ द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमो की प्रस्तुति भी दी गयी।

इस अवसर पर एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज, आयुक्त सेल्वा कुमारी जे0, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह, सीडीओ शशांक चौधरी, गणमान्य व्यक्ति सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here