Home Meerut शहर के विकास पर डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने की सीएम योगी से...

शहर के विकास पर डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने की सीएम योगी से चर्चा, कई विकास के मुद्दों पर की बात, पढ़िए खबर

0
  •  लखनऊ में राज्यसभा सांसद ने मुख्यमंत्री से हवाई उड़ान, पीजीआई और इनर रिंग रोड सहित कई विकास के मुद्दों पर की बात।

शारदा रिपोर्टर मेरठ। राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने मंगलवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उन्होंने मेरठ से हवाई उड़ान, इनर रिंग रोड, स्पोर्टस यूनिवर्सिटी और मेडिकल कालेज को पीजीआई की तर्ज पर विकसित करने संबंधी मुद्दों पर चर्चा की।

डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने पुराने पत्रों का हवाला देते हुए बताया कि मेरठ से हवाई उड़ान की मांग बहुत पुरानी है। लेकिन सरकारी स्तर पर हो रही हीलाहवाली के चलते यह परियोजना हर बार ठंडे बस्ते में चली जाती है। जबकि इस पर वर्तमान में मात्र 25 करोड़ रुपये के आसपास की दरकार है। जिसके बाद भूमि संबंधी मामला निस्तारित हो जाएगा और एयरपोर्ट आॅथर्रिटी के हिस्से का ही काम रह जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने शहर में जाम की समस्या को बताते हुए कहा कि इसके लिए इनर रिंग रोड़ ही सबसे बेहतर विकल्प है। इससे शहर के भीतर आने वाला अधिकांश ट्रेफिक बाहर से ही होकर निकल जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए जमीन अधिग्रहण को करीब 300 करोड़ रुपये की आवश्यकता है। जबकि रोड का निर्माण एमडीए ने अपने स्तर से करने का वादा किया हुआ है। इस पर भी सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए।

जनपद की बेहतर और सस्ती चिकित्सा व्यवस्था के लिए उन्होंने एलएलआरएम मेडिकल कालेज को उच्चीकृत कर पीजीआई करने, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली का सेटेलाईट केंद्र, कैंसर संस्थान की स्थापना और मेडिकल कॉलेज में यूरोलॉजी डिपार्टमेंट की स्थापना कराने के लिए सरकार के स्तर से काम कराने की मांग की।

डा. वाजपेयी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मुद्दों पर गंभीरता से चर्चा की और विश्वास दिलाया कि सभी विषयों पर जल्दी ही काम कराया जायेगा। उनके साथ इस मुलाकात में डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी की पत्नी डा. मधु वाजपेयी और ब्रजेश चौधरी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here