Home Meerut कांवड़ यात्रा को लेकर डीएम ने दिया आदेश

कांवड़ यात्रा को लेकर डीएम ने दिया आदेश

0

Loading

कांवड़ यात्रा को लेकर डीएम ने दिया आदेश, मेरठ में 10 से 16 जुलाई तक स्कूल बंद

 

  • कांवड़ यात्रा को लेकर डीएम ने दिया आदेश।

  • कांवड़ यात्रा और बरसात को देखते हुए।

 

शारदा न्यूज़, संवाददाता |

मेरठ।  जिला प्रशासन ने 10 से 16 जुलाई तक सभी बोर्ड के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। मेरठ जिलाधिकारी दीपक मीणा ने आईसीएसई, सीबीएसई और यूपी बोर्ड एवं बेसिक शिक्षा के सभी स्कूलों में 10 जुलाई से अवकाश रखने का आदेश दिया है।

दरअसल मेरठ में सावन माह में कांवड़ यात्रा चलती है। यात्रा शुरू हो चुकी है। हाईवे बंद है वहीं शहर के अदंर भी यातायात को बंद किया जाएगा। ताकि कांवड़ियों को भलीभांति गुजारा जा सके। ऐसे में स्कूलों का संचालन नहीं हो सकता। इसलिए कावड़ यात्रा के चलते 10 जुलाई से 16 जुलाई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। सभी स्कूल संचालकों और प्रधानाचार्य को इसकी जानकारी दे दी गई है। कावड़ यात्रा 10 जुलाई के बाद कांवड़ियों की आवाजाही बढ़ जाएगी। सभी स्कूल वालों से जितने भी जानकारी मांगी गई है कि उनके यहां पर कोई परीक्षा तो नहीं, ताकि किसी भी छात्र-छात्रा को परीक्षा से वंचित न किया जाए।

वहीं सीसीएसयू में भी इस दौरान कक्षाएं नहीं होंगी। केवल जो परीक्षा कार्यक्रम पहले से जारी है, उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है वो परीक्षाएं होंगी। अन्य नए परीक्षा कार्यक्रम भी इस दौरान जारी नहीं किया जाएगा। न ही कक्षाएं होंगी। विवि के साथ ही कॉलेजों में भी इस दौरान क्लासेस सस्पेंड रहेंगी।

मेरठ आईटीआई में विभिन्न प्रोफेशनल ट्रेडस में एडमिशन लेने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। युवा अब 10 जुलाई तक आईटीआई में प्रवेश के लिए पंजीयन करा सकते हैं। संस्थान ने पंजीयन की डेट बढ़ा दी हैं।

आई टी आई मैं एडमिशन लेने के इच्छुक समस्त ऐसे युवा जिन्होंने 10वीं पास की हो वे सभी अब 3 जुलाई के स्थान पर 10जुलाई 23 तक विभागीय पोर्टल www scvtup.in पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन फीस जनरल व ओ बी सी कैटेगरी के लिए 250 और एससी , एसटी के लिए 150 रुपए है।

आईटीआई के नोडल प्रधानाचार्य सी पी अग्रवाल और मीडिया प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि मेरठ जिले में 6 राजकीय और 32प्राइवेट आईटीआई हैं। जिनके 2788 सीटों पर एडिमशन लिए जाएंगे। नोडल संस्थान साकेत आई टी आई में कुल 28 ट्रेड में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किए गए हैं। अभी भी सीटें खाली हैं इसलिए डेट को बढ़ाया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here