Home उत्तर प्रदेश International Yoga Day: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया संदेश

International Yoga Day: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया संदेश

0

Loading

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर दिया संदेश

शारदा न्यूज़, ब्यूरो |

उत्तर प्रदेश | पूरी दुनिया में आज योग दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। वैश्विक स्तर पर आम व्यक्ति से लेकर खास तक ने आज सुबह योगाभ्यास किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कहा कि ”योग’ भारतीय मनीषा की विश्व मानवता के कल्याण के लिए दिया गया एक उपहार है। योगासन न केवल हमें स्थिरता प्रदान करते हैं, बल्कि हमें शारीरिक सुदृढ़ता भी प्रदान करते हैं।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कहा कि “भारत की ऋषि परंपरा के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का अवसर हम सभी के सामने है, दुनिया के सामने है। हमें यह अवसर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कारण प्राप्त हुआ है, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र संघ में लोगों को नई प्रेरणा दी है कि विश्व कल्याण का मार्ग केवल और केवल ‘योग’ से प्राप्त कर सकते हैं।”

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कहा कि “आज लोगों के सामने विभिन्न प्रकार की चुनौतियां हैं। कोई शारीरिक बीमारियों से परेशान है, कोई तनाव से परेशान है, कोई आधि और व्याधि दोनों से प्रभावित है। इन सभी से संपूर्ण आरोग्यता प्रदान करने में ‘योग’ की बहुत बड़ी भूमिका है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here