Home Cricket News शाबास विराट जल्द तोड़ोगे सचिन का रिकॉर्ड

शाबास विराट जल्द तोड़ोगे सचिन का रिकॉर्ड

0

Loading

मौके की नजाकत |

Editor Gyan Prakash
ज्ञान प्रकाश, संपादक. शारदा न्यूज़।

एशिया कप में विराट कोहली ने जिस तरह सोमवार को 122 रन की शानदार पारी खेली उसने आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की उम्मीदों को बढ़ा दिया है।

विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 13 हजार रन बनाने के साथ ही 47 शतक भी लगा चुके है। अब वो महान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड 49 शतक से सिर्फ दो कदम दूर रह गए है।

कोहली ने 267 पारियों में 13 हजार रन बनाए जबकि सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाम को 321 पारियों में हासिल किया था।

एक साल पहले विराट कोहली का कैरियर नीचे जा रहा था। जब वो अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ कैंची धाम नीम करौली बाबा के दर्शन करके आए तो उनकी तकदीर ही बदल गईं। इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला खूब चला। इसके बाद इस बार आईपीएल में खूब चमके।

एशिया कप में सोमवार को जिस तरह से विराट कोहली जिम्मेदारी और तूफानी पारी खेली उसने करोड़ो भारतीयों के दिल में वर्ल्ड कप को लेकर उम्मीदें जगा दी है। विराट कोहली दुनिया के चंद बल्लेबाजों में है जो ज्यादा देर तक क्रीज पर खामोश नही खड़े रह पाते है। यही कारण है टीम इंडिया हमेशा विराट पर निगाह लगाए रहती है। पाकिस्तान के खतरनाक गैंदबाजों के सामने कोहली ने जिस तरह के एल राहुल के साथ मिलकर पाकिस्तान को 228 रनो से हराने में भूमिका निभाई वो लंबे समय तक याद रखी जाएगी।

अंडर 19 वर्ल्ड कप में तहलका मचा कर टीम इंडिया में आने के बाद से विराट कोहली ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। जिन लोगो ने आज पूरा मैच देखा होगा उनको कोहली की आखिरी पांच ओवरों की पारी हमेशा याद रहेगी। मैच की आखिरी बॉल पर मारा गया उनका छक्का हमेशा याद रहेगा।

अब कोहली के सामने वन डे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक 49 शतक का रिकॉर्ड है जिसे तोड़ना उनके लिए कोई मुश्किल नहीं होगा। जिस तरह से कोहली की फ़ॉर्म चल रही उससे वन डे में कितने रिकॉर्ड बनेंगे वो वक्त बताएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here