Home Bollywood News अभिनेता गिरीश थापर ने लिया श्रीमंहत रविन्द्र पुरी महाराज से आशीर्वाद

अभिनेता गिरीश थापर ने लिया श्रीमंहत रविन्द्र पुरी महाराज से आशीर्वाद

0

Loading

 

  • बॉलीवुड फिल्म एवं टेलीविजन अभिनेता गिरीश थापर बोले- उत्तराखंड में फिल्म जगत के लिए अपार संभावनाएं।
  • भारत की सांस्कृतिक विरासत को सिनेमा जगत के माध्यम से विश्व पटल पर सन्जोया जाए: श्रीमहंत रवींद्र पुरी।

शारदा न्यूज़, संवाददाता |

हरिद्वार। अभिनेता गिरीश थापर ने कनखल स्थित श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी पहुंचकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं महानिर्वाणि अखाड़े के सचिव श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज से भेंट वार्ता कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

 

इस दौरान श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज ने उन्हें शॉल ओढाकर एवं प्रसाद भेंट कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

वहीं चर्चा के दौरान बॉलीवुड फिल्म एवं टेलीविजन अभिनेता गिरीश थापर ने कहा कि उत्तराखंड में सिनेमा जगत के लिए अपार संभावनाएं हैं। देवभूमि की भौगोलिक स्थिति और सांस्कृतिक विरासत विश्व को अपनी ओर आकर्षित करती है। संतो के दर्शन और सनातन धर्म के पौराणिक चारधाम उत्तराखंड के महत्व को और अधिक बढ़ा देते हैं। कई फिल्मों के माध्यम से उत्तराखंड की सांस्कृतिक विरासत को समाज के समक्ष प्रस्तुत किया गया है। आशा करते हैं कि मां गंगा के आशीर्वाद से उत्तराखंड के लोगों का प्यार हमेशा प्राप्त होता रहेगा।

उन्होंने कहा कि वह बेहद सौभाग्यशाली है जो उन्हें श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त हुआ। श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि देवभूमि की पौराणिक मान्यता विश्व विख्यात है। सिनेमा जगत के माध्यम से भारतीय संस्कृति और सनातन धर्म की महत्व को दर्शाया जाना चाहिए। जिससे कि युवा पीढ़ी को अपनी सांस्कृतिक विरासत का बोध हो सके। साथ ही यह भी ध्यान रखना होगा कि पाश्चात्य संस्कृति फिल्म जगत पर अधिक हावी न हो। हिंदू देवी देवताओं और सनातन धर्म को लेकर निर्मित की जाने वाली फिल्मों के लिए सेंसर बोर्ड को लाखों करोड़ों लोगों की आस्था को भी दृष्टिगत रखना चाहिए।

 

दरसअल बता दें अभिनेता गिरीश थापर इन दोनों टीवी सीरियल विवेकानंद की शूटिंग के लिए हरिद्वार आए हुए हैं। नॉर्थ इंडिया और उत्तराखंड के लाइन प्रोड्यूसर लव कपूर ने कहा कि श्रीमंहत रवींद्र पुरी महाराज के आशीर्वाद और मार्गदर्शन में भविष्य के सीरियल और फिल्मो में भी उत्तराखंड की महत्वता को दर्शाया जाएगा। साथ ही उनसे प्राप्त ज्ञान के माध्यम से वास्तविक घटनाओं और चरित्रो पर फिल्म जगत के माध्यम से कार्य किया जाएगा।

इस दौरान कुश कपूर, स्वामी सूर्यमोहन गिरी, स्वामी कृष्णापुरी मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here