Home Meerut राली चौहान हादसे के मृतकों का हुआ अंतिम संस्कार

राली चौहान हादसे के मृतकों का हुआ अंतिम संस्कार

0

Loading

राली चौहान हादसे के मृतकों का गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार, परिजनों को बीस घंटे बाद मिला न्याय

 

 

  • राली चौहान हादसे के मृतकों का हुआ अंतिम संस्कार।

  • परिजनों को बीस घंटे बाद मिला न्याय।

  • आर्थिक सहायता और कारवाई पर माने ग्रामीण।

  • डीएम और एसएसपी के साथ लंबी वार्ता के बाद हुआ फैसला।


 

शारदा न्यूज़, संवाददाता ।

 

मेरठ। हरिद्वार से कांवड़ का जल लेकर लौट रहे भावनपुर के राली चौहान गांव के जिन छह लोगो की हाई टेंशन लाइन के करेंट लगने से मौत हुई थी, उनका बीस घंटे के बाद गांव में गमगीन माहोल में अंतिम संस्कार किया गया। डीएम और एसएसपी के साथ हुई लंबी वार्ता के बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए। अब हादसे में मारे गए युवकों के परिजनों को पांच लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा विद्युत विभाग की तरफ से एक लाख मिलेंगे।

 

बता दें राली चौहान गांव के बीस लोगो का ग्रुप 26.5 फिट ऊंचे डीजे को ट्रैक्टर ट्राला में रख कर कांवड़ लेने चार जुलाई को गया था। शनिवार शिवरात्रि के दिन जब कांवड़ वापस गांव की ओर लौट रही थी तभी संपर्क मार्ग में प्रवेश करते ही कांवड़ का संपर्क ग्यारह हजार की हाई टेंशन लाइन से हो गया। अचानक आए करंट से हिमांशु, प्रशांत,महेंद्र,लक्ष्य और मनीष की मौत हो गई थी और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। परिजनों ने विद्युत विभाग के एक जूनियर इंजीनियर के खिलाफ कारवाई की मांग पर पूरी रात सड़क जाम की थी। सुबह के वक्त अधिकारियों से बातचीत के बाद ग्रामीणों ने रास्ता खोल दिया था।

 

 

जिला अधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि मृतकों के परिजनों को पांच लाख और विद्युत सुरक्षा अधिनियम के तहत एक लाख और दिए जाएंगे। जिला अधिकारी ने बताया कि एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है। इसमें एसपी ट्रैफिक, पीडब्ल्यूडी और पावर कॉरपोरेशन के अधिकारी रखे गए है। कमेटी 48 घंटे में अपनी रिपोर्ट देगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने कुछ समस्याएं बताई है उन पर एक्शन लिया जाएगा। डीएम ने बताया कि हादसे में छह लोगो की मौत हुई है और एक युवक गंभीर रूप से घायल है। उसका आनंद में इलाज चल रहा है। जबकि घायल आठ लोग इलाज के बाद घर चले गए है।

 

अंतिम संस्कार हुआ

डीएम और एसएसपी की बातों को मानने के बाद परिजन अपने बच्चो का अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हो गए। देर शाम गमगीन माहौल में सभी छह लोगो के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

 

डिप्टी सीएम केशव मौर्य आयेंगे

भाजपा नेता समय सिंह सैनी ने बताया कि हादसे में मारे गए सभी छह लोगो के परिंजनो को तीन तीन लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शोकाकुल परिवार से मिलने आयेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here