Home Health news मुरादाबाद: अब तक 86 लोगों को लगा डेंगू का डंक, स्वास्थ्य विभाग...

मुरादाबाद: अब तक 86 लोगों को लगा डेंगू का डंक, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

0

Loading

  • अब तक 86 लोगों को लगा डेंगू का डंक,

  • स्वास्थ्य विभाग अलर्ट।


शारदा न्यूज़, संवाददाता |


मुरादाबाद। बुखार का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। जबकि डेंगू बुखार की संख्या अब तक 86 के पर पहुंच चुकी है। अच्छी बात ये है कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अभी तक किसी भी मरीज की जान डेंगू की वजह से नहीं गई है। आम लोगों में डेंगू के डंक का डर सता रहा है।

        –  संगीता सिंह ( सीएमएस जिला अस्पताल )

 

 

दरअसल स्वास्थ्य अधिकारियों की माने तो जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में डेंगू बुखार से निपटने के तमाम इंतजाम हैं। मुरादाबाद मंडलीय जिला चिकित्सालय में इन दिनों बुखार के मरीज बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। जहां उनका उपचार किया जा रहा है। ओपीडी कक्ष में भी मरीज और तेमारदारों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं तो वही पैथोलॉजी कक्ष में भी ब्लड सैंपल कराने आए मरीजों की भरमार है। आलम ये है की सुबह से दोपहर तक रोजाना जिला मुरादाबाद में 300 से 400 ब्लड सैंपल का परीक्षण किया जा रहा है।

वहीं मुरादाबाद सीएमएस संगीता गुप्ता के मुताबिक मंडलीय जिला चिकित्सालय में डेंगू बुखार के मरीज को बेहतर सुविधाएं दी जा रही है। उनके मुताबिक ग्रामीण इलाकों में भी स्वास्थ्य कैंप लगाकर ब्लड परीक्षण किया जा रहा है। तो वहीं अस्पताल में भर्ती डेंगू मरीजों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दवाई से लेकर उपचार और साफ सफाई का बेहतर इंतजाम है और वो संतुष्ट हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here