Home Education News मेरठ: सीबीएसई के स्कूलों में मंगलवार को रहेगा अवकाश, जानिए वजह

मेरठ: सीबीएसई के स्कूलों में मंगलवार को रहेगा अवकाश, जानिए वजह

0

Loading

मेरठ: सीबीएसई के स्कूलों में मंगलवार को रहेगा अवकाश, जानिए वजह

आजमगढ़ में प्रधानाचार्य और शिक्षक को जेल भेजने के विरोध में काली पट्टी बांधेंगे शिक्षक।


शारदा न्यूज़, संवाददाता।


मेरठ। आजमगढ के चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में एक छात्रा के दूसरी मंजिल से कूद कर जान देने के मामले में प्रधानाचार्य और शिक्षक को जेल भेजने के विरोध में जनपद के सभी सीबीएसई के स्कूल बंद रहेंगे। सभी शिक्षक काली पट्टी बांध कर स्कूल आएंगे लेकिन कार्य नहीं करेंगे।

बता दें सोमवार को सहोदय स्कूल काम्पलैक्स मेरठ महान के सदस्यों द्वारा एक आॅनलाइन बैठक आयोजित की गई। जिसमें मेरठ के सभी प्रधानाचार्यों ने भाग लिया। बैठक ने गत सप्ताह आजमगढ़ के चिल्डन गर्ल्स स्कूल के परिसर में एक सीनियर कक्षा की छात्रा द्वारा विद्यालय कि दूसरी मंजिल से कूदकर जान गवाने पर दु:ख व्यक्त किया तथा दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

इस घटना के लिए उक्त विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं शिक्षक को बिना किसी छानबीन किए पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजने पर सभी प्रधानाचार्यों ने गहरा रोष व्यक्त किया गया।

सहोदय अध्यक्ष डॉ० कर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा इस कार्यवाही से शिक्षा जगत को गहरा आघात लगा है। पुलिस कार्यवाही पर रोष व्यक्त करने हेतु 8 अगस्त को सहोदय के सभी विद्यालय बंद रहेंगे तथा किसी प्रकार का कोई शिक्षण कार्य नहीं करेंगे। सभी अध्यापक एवं स्टॉफ अपने-अपने दाएं हाथ पर काली पट्टी बांधकर विद्यालय में उपस्थित रहेंगे तथा छात्रा दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देंगे। बैठक में कर्मेन्द्र सिंह, श्रीमती मंजुला गर्ग,डॉ. दीपक भाटिया, असीम कुमार दुबे मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here