Home CRIME NEWS मेरठ: एसएसपी कार्यालय में रिटायर्ड फौजी ने किया आत्मदाह का प्रयास, पढ़िए...

मेरठ: एसएसपी कार्यालय में रिटायर्ड फौजी ने किया आत्मदाह का प्रयास, पढ़िए पूरी खबर

0

Loading

  • एसएसपी कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास,

  • रिटायर्ड फौजी ने खुद पर पेट्रोल डाला।


शारदा न्यूज़, संवाददाता |


मेरठ। एसएसपी कार्यालय पर आज एक रिटायर्ड फौजी ने आत्मदाह का प्रयास किया। फौजी ने एसपी ऑफिस में दाखिल होने के बाद खुद पर पेट्रोल डाल लिया। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने फौजी पर सबसे पहले पानी उड़ेल और फिर उसे हिरासत में लेकर थाने भिजवा दिया।

 

दरअसल फौजी पिछले काफी समय से थानों और पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रहा है। थाना खरखौदा क्षेत्र के कई गांव का रहने वाले वीरेंद्र नाम के इस रिटायर्ड फौजी की माने तो उसकी बहू उसे और उसके बेटे को परेशान कर रही है। कई बार मारपीट की भी नौबत आ चुकी है। इतना ही नहीं पुत्रवधू ने झूठा मुकदमा भी लिखवा दिया है। अब ऐसे में रिटायर्ड फौजी इंसाफ की गुहार लेकर अधिकारियों के चक्कर काट रहा है। लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हो पा रही है। इसी बात से हताश होकर रिटायर्ड फौजी ने खुद पर पेट्रोल डाल लिया और आत्मदाह करने की कोशिश की। फिलहाल उसे थाने भिजवा दिए गया है और अधिकारी इस मामले में तफ्तीश में जुटे हैं।

 

बता दें थाना खरखोदा के अंतर्गत एक व्यक्ति के ऊपर उसकी बहू द्वारा जनपद अलीगढ़ में एक दहेज सम्बन्धित मुकदमा लिखवाया गया है। बेटे के द्वारा बिना तलाक लिए एक दूसरी महिला जो इंचौली की रहने वाली है के साथ शादी कर ली गई है। 5-6 महीने रहने के बाद दूसरी पत्नी के द्वारा भी एक दहेज संबंधी मुकदमा खरखोदा थाने में बेटे और ससुर के ऊपर लिखवाया गया है। जिसमें वर्तमान में माननीय परिवार न्यायालय में मध्यस्थता में कार्यवाही चल रही है। जिस वजह से मुकदमे की कार्यवाही रुकी हुई है। बताया जा रहा है कि वादी द्वारा स्वयं अपनी बहू को बुलाकर लिखित में उसका समान वापस किया गया और उसके बावजूद बहु के ऊपर एक मुकदमा पंजीकृत करवाया गया है। संबंधित प्रकरण में वर्तमान में पुलिस स्तर से कोई कार्यवाही अपेक्षित नही है। फिर भी उपरोक्त व्यक्ति पुलिस के माध्यम से अपनी बहुओं पर दबाव बनाने हेतु आत्महत्या या इस तरह की कार्यवाही करने का प्रयास करता है। उपरोक्त व्यक्ति की पूर्व में काउंसलिंग भी की गई है और सारी विधिक प्रक्रिया से अवगत कराया जा चुका है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here