Home CRIME NEWS मेरठ: नौकरी का झांसा देकर किशोरी को देह व्यापार में धकेला, पढ़िए...

मेरठ: नौकरी का झांसा देकर किशोरी को देह व्यापार में धकेला, पढ़िए पूरी खबर

0

Loading

मेरठ: नौकरी का झांसा देकर किशोरी को देह व्यापार में धकेला, पढ़िए पूरी खबर

  • पीड़िता बोली- फर्जी डॉक्यूमेंट पर पासपोर्ट बनाकर दुबई ले जाकर बंधक बनाकर दी यातना।


शारदा न्यूज, संवाददाता।


मेरठ में कार्रवाई की मांग को लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंची पीड़िता।

मेरठ में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एसएसपी ऑफिस पहुंची पीड़िता ने बताया कि उसके भाई का दोस्त पंजाब का रहने वाला एक आरोपी उसे नौकरी दिलाने का झांसा देकर पंजाब ले गया और उसे देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया। आरोपी ने उसके आधार कार्ड और अन्य कागजातो में उम्र बढ़वाकर उसका पासपोर्ट बनवा लिया और जबरन उसे दुबई ले जाकर उससे देह व्यापार कराने लगा। पीड़िता ने आरोपी का विरोध किया, तो उसने पीड़िता को बंधक बना लिया और तरह-तरह की यातनाएं देने लगा। किसी तरह पीड़िता दुबई से मेरठ पहुंची और मामले की शिकायत एसएसपी से की और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

 

किठौर थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता ने एसएसपी को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि पंजाब के अमृतसर का रहने वाला आरोपी पंजाब में काम करता है और पीड़िता का भाई भी उसी के साथ काम करता था। इसी दौरान दोनों एक साथ किराए के मकान में रहने लगे थे। मिलनसार होने के कारण आरोपी का उनके घर पर आना-जाना था। साथ ही जब आरोपित पंजाब में होता था तो फोन पर बात भी करता था। उस समय किशोरी की आयु करीब 16 वर्ष थी। आरोपी लगातार किशोरी को दुबई ले जाने का दबाव बना रहा था। साथ ही नौकरी का झांसा देकर वह पीड़िता को पहले पंजाब ले गया।

 

शिकायती पत्र के मुताबिक, आरोपी ने पीड़िता का फर्जी आधार कार्ड बनवाकर उसमें जन्मतिथि को बदलवा दिया और शादी के फर्जी कागजात भी बनवा लिए। इस दौरान आरोपी किशोरी को अपने घर ले गया। जब पीड़िता को आरोपी द्वारा सेक्स रैकेट चलाने की जानकारी हुई तो पीड़िता ने विरोध किया। इस दौरान आरोपी ने पीड़िता के साथ मारपीट की। आरोपी का पिता व्यापार के धंधे में अपने बेटे का साथ देता था। उसे अलग-अलग राज्यों कोलकाता, भुवनेश्वर, पंजाब, उड़ीसा में ले जाकर देह व्यापार कराने लगा और विरोध करने पर पीड़िता के साथ मारपीट करने लगा।

 

एसएसपी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

इसी दौरान आरोपी पीड़िता को दुबई ले गया और वहां भी उसे देह व्यापार का धंधा करने लगा। किसी तरह पीड़िता फ्लाइट से दुबई से दिल्ली पहुंची और उसके बाद मेरठ अपने घर पहुंची पीड़िता ने मामले की जानकारी अपने परिवार वालों को दी। इसके चलते परिवार के लोग सोमवार को एसएसपी दफ्तर पहुंचे और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायती पत्र दिया। मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी रोहित सिंह साजवाण ने पीड़ित परिवार को मामले में जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here