Home Cricket News World Cup 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पढ़िए पूरी खबर

World Cup 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पढ़िए पूरी खबर

Indian Team for WC: भारतीय टीम का ऐलान, विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान हो गया है। दरअसल बता दें रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। ये है विश्व कप के लिए भारतीय टीम।

0

Loading


शारदा न्यूज़, समाचार डेस्क | 

Indian Team for WC: भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। आपको बता दें विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान हो गया है। दरअसल बता दें रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है।

 

 

World Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। श्रीलंका के कैंडी में भारतीय टीम के होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन हुआ। इस दौरान मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने टीम की घोषणा की। अनफिट केएल राहुल का चयन हुआ है। उन्हें एशिया कप के लिए चुना गया था, लेकिन वह शुरुआती दो मैच में नहीं खेल पाए। अब तक वह चोट के बाद एक मैच भी नहीं खेल पाए हैं। ऐसे में मैच के लिए उन्हें फिटनेस साबित करनी होगी। एशिया कप के लिए चुने गए तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में नहीं रखा गया है।

 

 

बता दें मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा “हमारे सामने खिलाड़ियों की चोट समस्या थी, लेकिन सही समय पर श्रेयस और राहुल फिट हो गए। कई नामों पर चर्चा हुई, लेकिन आपको टीम के संतुलन के हिसाब से सबसे बेहतरीन टीम चुननी होती है। लोकेश राहुल अच्छी लय में हैं, वह बेंगलूरू में अच्छे दिख रहे थे, लेकिन एशिया कप से पहले चोटिल हो गए। इस बारे में एशिया कप के बारे में बताया गया था। 50 ओवर में आप एक ऑफ स्पिनर टीम में चाहते हैं, लेकिन यह सबसे संतुलित टीम है। हमनें जिन गेंदबाजों का चयन किया है, उससे काफी खुश हैं।”

World Cup 2023: विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान हो गया है। दरअसल बता दें रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। भारत में पांच अक्तूबर से 19 नवंबर तक यह टूर्नामेंट खेला जाएगा। टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला चेन्नई में आठ अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here