Home Muzaffarnagar मुजफ्फरनगर: अवैध पटाखा गोदाम में हुआ भयंकर विस्फोट, पढ़िए पूरी खबर

मुजफ्फरनगर: अवैध पटाखा गोदाम में हुआ भयंकर विस्फोट, पढ़िए पूरी खबर

0

Loading


शारदा न्यूज़, संवाददाता |

मुजफ्फरनगर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में अवैध पटाखा गोदाम में भयंकर विस्फोट के चलते बड़ा हादसा होने से टला। विस्फोट के बाद दुकान का शटर लगभग 50 मीटर की दूरी पर जाकर गिरा वहीं विस्फोट इतना भयंकर था कि जिस गोदाम में अवैध पटाखे रखे हुए थे उसका लेंटर सहित पड़ोसी की दीवार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा बड़ी मस्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

 

जिसके चलते बुढ़ाना एसडीम सहित आलाअधिकारी मौके पर पहुंचे बुढ़ाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध पटाखा गोदाम के मालिक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ जारी की। जिसके चलते पुलिस ने दो अन्य गोदामों पर भी छापेमारी के दौरान लगभग 50 लाख की कीमत के अवैध पटाखे बरामद कर गोदाम को सील किया।

बता दें मामला जनपद मुजफ्फरनगर के बुढाना कोतवाली के अंतर्गत गांव हुसैनपुर कला का है जहां पर गांव में बनी मस्जिद से चंद कदमों की दूरी पर पटाखा गोदाम में भयंकर विस्फोट हो जाने के कारण गोदाम की छत गिर गई। विस्फोट इतना भयंकर था कि गोदाम का शटर लगभग गोदाम से 50 मीटर की दूरी पर जाकर गिर गया। फिर विभाग के सीओ प्रमोद कुमार शर्मा भी फायर टीम के साथ मौके पर पहुंचे वहां पर पहुंचने के बाद उन्होंने बड़ी मसकत के बाद आग पर काबू पाया।

 

वही बुढ़ाना एसडीएम सहित बुढ़ाना सीओ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे जिसके चलते पुलिस ने तैयब पुत्र इसरार को भी हिरासत में लेकर बुढाना कोतवाली ले आई। और कार्रवाई में जुट गई। वही गांव में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गांव में अलग-अलग दो जगह से लगभग 50 लाख रुपए की कीमत के अवैध पटाखे भी बरामद किए पुलिस ने गोदाम से पटाखे को कैंटर में भरकर बुढाना कोतवाली ले आई और गोदाम को सील किया। वही पुलिस व फायर विभाग की टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए अवैध पटाखा गोदाम मालिक पर मुकदमा दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

फायर विभाग के सीओ प्रमोद शर्मा ने बताया है कि गांव में तैयब नाम के व्यक्ति द्वारा पटाखा फैक्ट्री की परमिशन ले रखी है पर वह गांव हुसैनपुर कला से लगभग खेतों में 5 किलोमीटर की दूरी पर है तैयब द्वारा गांव में पटाखा गोदाम भी बना रखे हैं जिसकी उसके पास कोई भी परमिशन नहीं है वही शॉर्ट सर्किट व अज्ञात कारणों के चलते पटाखा गोदाम में आग लग गई जिसके चलते कोई जन हानि नहीं हुई है और पुलिस द्वारा पटाखा गोदाम मालिक पर कार्रवाई की जा रही है।

बुढ़ाना एसडीएम अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि गांव में अवैध पटक गोदाम में आग लगने के कारण भयंकर विस्फोट हो गया जिसके चलते मकान का लेटर सहित पड़ोसी की दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई जिसके चलते कोई भी जनहानि नहीं हुई है पुलिस द्वारा पटाखा गोदाम संचालक पर कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here