Home mausam Monsoon: कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर

Monsoon: कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर

0

Loading

Monsoon: कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर

 

 

नई दिल्ली:  राजधानी समेत पूरे उत्तर भारत में सभी प्रमुख नदियां उफान पर है। वहीँ, भारतीय मौसम विभाग ने भारी बारिश होने की सम्भावना जताई है। आईएमडी ने उत्तर पश्चिम भारत समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए अगले पांच दिन भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

 

 

वहीँ, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जलभराव के कारण यमुना नदी का उफान जारी है, आसपास के इलाके और प्रमुख सड़कें प्रभावित हैं आज सुबह यमुना नदी का जलस्तर 206.02 मीटर दर्ज किया गया है।

 

 

दरअसल भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और असम के अलग-अलग हिस्सों में भी 204.4 मिमी तक बारिश होने का अनुमान है। वहीँ, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के अलग-अलग हिस्सों, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा के अलग-अलग इलाकों में तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने तथा बारिश होने के आसार हैं।

 

इस दौरान 45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसकी वजह वर्तमान में मौसम संबंधी कई तरह की गतिविधियों का जारी रहना है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here