Home Meerut आबादी में स्थापित न हो कूड़ा निस्तारण केंद्र

आबादी में स्थापित न हो कूड़ा निस्तारण केंद्र

0

शारदा रिपोर्टर  मेरठ। विकास खंड दौराला अंतर्गत ग्राम सरसवा के ग्रामीणों ने मंडलायुक्त को ज्ञापन देकर आबादी में कूड़ा निस्तारण केंद्र न बनाए जाने की मांग की है।

ग्रामीणों ने बताया कि  ग्राम में खसरा सं० 536 क्षेत्रफल 0.0700 है. खाद के गड्ढों का नम्बर है, जोकि ग्राम की आबादी से लगा हुआ है। इस नम्बर में ग्रामवासी अपने पशुओं का गोबर इकटठा करते हैं तथा उक्त गोबर से अपनी फसल को उपजाऊ बनाने हेतु खाद तैयार करते हैं। उक्त नम्बर आबादी से लगभग 10 फिट की दूरी पर स्थित हैं।

   ग्राम प्रधान शेबी रिजवी इस नम्बर 536 पर कूड़ा निस्तारण केन्द्र का निर्माण कराना चाहती हैं। इसमें  ग्राम सचिव आनंदपाल और प्रधानपति इनाम रिजवी की मिलीभगत है।

 यदि उक्त    तीनों अपने प्रयास में सफल हो गये तो खसरा सं० 536 में मिले हुए मकानों पर आसपास की आबादी क्षेत्र में बीमारी व संक्रमण फैलने का खतरा उत्पन्न हो जायेगा तथा बच्चों की सेहत प्रभावित होगी। ग्राम प्रधान और उनके पति ग्राम के सांप्रदायिक माहौल खराब करना चाहते हैं।

    फिलहाल स्थिति ये है कि इस मामले को लेकर गांव में तनाव बढ़ता जा रहा है। जिससे किसी भी समय दो सम्प्रदाय के मध्य झगड़ा हो सकता है। इससे पूर्व भी ग्राम में दो बार साम्प्रदायिक बवाल हो चुका है।  इसलिये उक्त कूड़ा निस्तारण केन्द्र को खसरा सं० 536 से अन्य नम्बर में स्थानान्तरण करने के आदेश दिए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here