Home Trending हाथरस हादसे के बाद सामने आया बाबा सूरजपाल !

हाथरस हादसे के बाद सामने आया बाबा सूरजपाल !

0

यूपी: हाथरस हादसे में 121 लोगों की मौत हुई है। हाथरस में भोले बाबा उर्फ सूरजपाल का सत्संग हो रहा था, जिसमें ये हादसा सामने आया है। हादसे के बाद अब बाबा सूरजपाल का बयान आया है।

हाथरस हादसे को लेकर बाबा सूरजपाल ने कहा है कि वह इस घटना से बहुत ज्यादा दुखी। सूरजपाल ने कहा कि लोगों को प्रशासन पर विश्वास रखना चाहिए। किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा। बाबा ने कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रभु लोगों को इससे उबरने की शक्ति दें। सूरजपाल को उनके अनुयायी ‘भोले बाबा’ के तौर पर जानते हैं। हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ के बाद पहली बार सूरजपाल का बयान सामने आया है।

 

 

उन्होंने कहा है कि 2 जुलाई की घटना के बाद मैं बहुत दुखी हूं। भगवान हमें यह दर्द सहने की शक्ति दे। लोग सरकार एवं प्रशासन पर विश्वास बनाये रखें। मुझे विश्वास है कि अराजकता फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। बाबा ने आगे कहा कि मैंने अपने वकील एपी सिंह के माध्यम से समिति के सदस्यों से शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ खड़े रहने और जीवन भर उनकी मदद करने का अनुरोध किया है। हाथरस हादसे में 121 लोगों की मौत हुई है।

हाथरस हादसे को लेकर बात करते हुए बाबा सूरजपाल ने कहा, “हम 2 जुलाई को हुई घटना के बाद बहुत ही व्यथित हैं। प्रभु हमें और संगत को इस दुख की घड़ी से उबरने की शक्ति दें। सभी शासन एवं प्रशासन पर भरोसा बनाए रखें. हमें विश्वास है कि जो भी उपद्रवकारी हैं, वे बख्शे नहीं जाएंगे. हमने अपने वकील डॉ एपी सिंह के माध्यम से कमेटी के महापुरुषों से ये प्रार्थना की है कि दिवंगत आत्माओं के परिजनों एवं घायलों के साथ जीवन पर्यंत तन-मन-धन से खड़े रहने का आग्रह किया है।”

बाबा ने आगे कहा, “इसे सभी लोगों ने माना भी है. सभी इस जिम्मेदारी को निभा भी रहे हैं. सभी महामंत का सहारा ना छोड़ें. वर्तमान समय में वही माध्यम हैं, जो सभी को सद्गति और सद्बुद्धि प्राप्त होने की इच्छा रखते हैं. ” हाथरस हादसे के बाद से ही पुलिस को बाबा सूरजपाल की भी तलाश है. माना जा रहा है कि वह जल्द ही पुलिस के पास भी जा सकता है. बाबा का यूपी के मैनपुरी में एक विशाल आश्रम भी है, जहां भक्त पहुंचते रहे हैं.

हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर

हाथरस में सत्संग के बाद मची भगदड़ मामले के मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया है. पुलिस ने उसे हिरासत में भी ले लिया है. हाथरस के फुलरई गांव में सत्संग में मची भगदड़ में मुख्य सेवादार मधुकर के ऊपर एफआईआर दर्ज की गई थी. हादसे के बाद यूपी पुलिस ने मधुकर की गिरफ्तारी के लिए मदद करने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी. इस मामले में अब तक छह लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here