Home Meerut मेरठी एथलीट रुपल जैसे एथलीटों की खोज, पढ़िए पूरी खबर

मेरठी एथलीट रुपल जैसे एथलीटों की खोज, पढ़िए पूरी खबर

0

Loading

  • एथलीट रुपल जैसे एथलीटों की खोज,
  • रुपल ने दुनिया में किया है देश का नाम रोशन,
  • 13 सितंबर को होगी प्रतियोगिता।

शारदा न्यूज़, संवाददाता |

मेरठ। जिला विनेक्स-विद्या 400मी चैलेंज रेस-2023 का आयोजन होने जा रहा है। प्रतियोगिता का उद्देश्य जिले मे छिपी मेरठ की एथलीट रुपल चौधरी जैसी प्रतिभाओं की तालाश कर उन्हें अंतराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं मे देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान करना है।sport

 13 सितंबर को होगी प्रतियोगिता

जिला एथलेटिक संघ के सचिव अनु कुमार के अनुसार ज़िला एथलेटिक्स संघ मेरठ आगामी 13 सितम्बर 2023 को ज़िला एथलेटिक्स संघ व विद्या ग्लोबल स्कूल के तत्वाधान में मेरठ जिला 400मी चैलेंज रेस 2023 का आयोजन बागपत रोड स्थित विद्या ग्लोबल स्कूल के मैदान पर होने जा रहा है। 400मी प्रतियोगिता के द्वारा रूपल जैसी एक और अंतरराष्ट्रीय धविका खोजी जाएगी।

प्रतियोगिता सभी आयु वर्गों में आयोजित की जा रही है जिसमें बालक -बालिका 10 वर्ष, 12 वर्ष, 14 वर्ष, 16 वर्ष, 18 वर्ष, 20वर्ष, 23 वर्ष व पुरुष, महिला वर्ग की होगी। प्रतियोगिता के 18 वर्ष, 20 वर्ष व 23 वर्ष के बालक-बालिका व पुरुष-महिला का चयन राज्य स्तर के लिए किया जाएगा।

भारतीय एथलेटिक्स संघ के उपाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष व जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष आशुतोष भल्ला के अनुसार इस प्रतियोगिता के माध्यम से नए युवा खिलाड़ियों में रूपल जैसी प्रतिभा खोजने की परंपरा की नींव रखी जायेगी। जिससे आने वाले समय मे 400मी में देश को और अधिक पदक इस स्पर्धा में मिल सके।

 रुपल ने दुनिया में किया है देश का नाम रोशन

ज़िला सचिव अनु कुमार के अनुसार रूपल ने 400मी में मेरठ का नाम पूरे विश्व मे रोशन किया है। साथ ही उन्होंने 400मी में पहली अंतर्राष्ट्रीय एथलिट बनने का गौरव हासिल किया है। उत्तर प्रदेश राज्य एथलेटिक्स संघ ने इस संबंध में 400मी प्रतियोगिता का कैलेंडर भी जारी कर दिया है। जिसके अंतर्गत लखनऊ को आगामी 14 अगस्त में 400मीटर की प्रतियोगिता का आयोजन करने की जिम्मेदारी मिली है। जिन खिलाड़ियों ने 25 जून की मेरठ जूनियर प्रतियोगिता में अपना रजिस्ट्रेशन करया था और बारिश के कारण प्रतिभाग नहीं कर पाए थे उनको दोबारा एंट्री करने की आवश्यकता नहीं है।

ऐसे खिलाड़ियों की सूची संघ की वेबसाइट पर उपलब्ध कर दी जाएगी। प्रतियोगिता की ऑनलाइन एंट्री ज़िला एथलेटिक्स संघ की वेबसाइट www.daasport.com पर 07 सितम्बर 2023 से प्रारंभ हो जाएगी और 11 सितम्बर 2023 की मध्यरात्रि को बंद हो जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here