Home Bulandshahr कांवड़ यात्रा: 20 जुलाई से डायवर्ट होगा रूट, वनवे होगा मेरठ हाईवे

कांवड़ यात्रा: 20 जुलाई से डायवर्ट होगा रूट, वनवे होगा मेरठ हाईवे

0

बुलंदशहर। 22 जुलाई से शुरू होने वाले सावन माह को लेकर पुलिस ने रूट डायवर्जन की तैयारी शुरू कर दी है। योजना के तहत 20 जुलाई से मेरठ हाईवे को वन वे करने की तैयारी है। शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगाई जाएगी। इसके अलावा अनूपशहर, नरौरा और अहार में तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने के चलते कस्बों में भारी वाहनों को वैकल्पिक रूट से निकालने की योजना है।

योजना के तहत 20 जुलाई से बुलंदशहर-मेरठ नेशनल हाईवे 334 को वन वे किया जाएगा। केवल एक ओर ही वाहनों का संचालन होगा और दूसरी ओर भोले के भक्त कांवड़ लेकर गंतव्य के लिए रवाना होंगे। इसके अलावा शहर के भूड़ चौराहा, स्याना अड्डा,
शिकारपुर तिराहा, तहसील तिराहा से भारी वाहनों का शहर में प्रवेश पूरी तरह से बैन रहेगा। इसके अलावा संभल अनूपशहर, नरौरा और अहार क्षेत्र में भी भारी वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी।

हल्के वाहनों का प्रस्तावित डायवर्जन: दिल्ली, गाजियाबाद व नोएडा से अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली की ओर जाने वाले हल्के वाहनों को सिकंदराबाद के जोखाबाद से होते हुए नेशनल हाईवे 34 होते हुए भूड़ चौराहा, शिकारपुर तिराहा कस्बा शिकारपुर, डिबाई, नरौरा (गंगा बैराज पुल) से होते हुए गंतव्य को जाएंगे।

अलीगढ़ की ओर से मेरठ, हापुड़ की ओर जाने वाले हल्के वाहनों को नेशनल हाईवे 34 की एक लेन से अरनिया, खुर्जा बाईपास, खुर्जा देहात, कोतवाली देहात, भूड़ चौराहा, नेशनल हाईवे 334 की बाईलेन से हापुड़-मेरठ की ओर निकाला जाएगा।

बरेली, मुरादाबाद, संभल से दिल्ली, गाजियाबाद की ओर जाने वाले वाहनों को नरौरा, अतरौली से अलीगढ़ की ओर निकाला जाएगा। इसके अलावा मुरादाबाद, रामपुर, बरेली से बुलंदशहर आने वाले हल्के वाहनों को गंवा, बबराला, संभल, नरौरा, डिबाई, शिकारपुर तिराहा से होकर बुलंदशहर की ओर निकाला जाएगा।

मेरठ, हापुड़ से रामपुर, संभल, मुरादाबाद की ओर जाने वाले हलक् वाहन सोहना फ्लाईओवर से नेशनल हाईवे 334 से एक लेन में आकर गुलावठी क्षेत्र के गांव मिट्ठेपुर, जैनपुर, भूड़ चौराहा, शिकारपुर तिराहा, शिकारपुर, डिबाई, नरौरा से निकाला जाएगा।

भारी वाहनों का प्रस्तावित डायवर्जन

दिल्ली, गाजियाबाद व नोएडा से अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली की ओर जाने वाले वाहनों लालकुंआ, पेरिफेरल हाईवे, को सिकंदराबाद के जोखाबाद से होते हुए नेशनल हाईवे होकर, खुर्जा से कस्बा शिकारपुर, डिबाई, नरौरा (गंगा बैराज पुल), चौकी गंगा बैराज गुन्नौर से होते हुए गंतव्य को जाएंगे। मेरठ, हापुड़ से रामपुर, संभल, मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन नेशनल हाईवे 24 से होकर डासना, ईस्टर्न पेरिफेरल, सिकंदराबाद, भूड़ चौराहा, शिकारपुर तिराहा, शिकारपुर, डिबाई, नरौरा से चौकी गंगा बैराज, थाना गुन्नौर संभल होते हुए गंतव्य को जाएंगे। बरेली, मुरादाबाद, संभल से दिल्ली, गाजियाबाद की ओर जाने वाले वाहनों को नरौरा, डिबाई, शिकारपुर, खुर्जा से होकर सिकंदराबाद से ईस्टर्न पेरिफेरल होकर डासना से छिजारसी से ततारपुर होकर गंतव्य तक जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here