Home देश Parliament Session Updates: राज्यसभा में पीएम मोदी बोले… ‘कोई भी भ्रष्टाचारी बच...

Parliament Session Updates: राज्यसभा में पीएम मोदी बोले… ‘कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं पाएगा, ये मोदी की गारंटी’

0

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं। पीएम मोदी ने एक दिन पहले लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया था। पीएम मोदी ने कांग्रेस को परजीवी बताते हुए विपक्ष के नेता राहुल गांधी को निशाने पर रखा। पीएम की स्पीच के दौरान विपक्ष के सदस्य वेल में आकर नारेबाजी करते रहे थे। विपक्ष के हंगामे और नारेबाजी के बीच ही पीएम ने धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया था।

कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं पाएगा, ये मोदी की गारंटी: पीएम मोदी

पीएम ने एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि पहले एजेंसियों का दुरुपयोग किस तरह से होता था, यह बताना चाहता हूं। पीएम  ने मुलायम सिंह यादव का बयान पढ़ा और कहा कि रामगोपालजी, नेताजी कभी झूठ बोलते थे क्या. जरा भतीजे को भी बताएं कि शिकंजा किसने कसा था. पीएम ने सुप्रीम कोर्ट की वह टिप्पणी भी याद दिलाई जिसमें सर्वोच्च न्यायालय ने सीबीआई को पिंजरे में बंद तोता बताया था. पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई हमारे लिए मिशन है. ये हमारे लिए चुनाव में हार-जीत का विषय नहीं है. हमने 2014 में जब सरकार बनी, हमने कहा था कि हमारी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम करेगी. हमारी सरकार भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करेगी, कालेधन पर वार करेगी. हम गरीब कल्याण की योजनाएं चला रहे हैं. हमने कालेधन के खिलाफ कानून बनाया. हमने डीबीटी शुरू किया. हमने डिजिटल टेक्नोलॉजी का उपयोग किया. लीकेज दूर किया और आज एक नया पैसा लीक नहीं होता है. जब आम आदमी तक योजनाएं पहुंचती हैं तब उसका लोकतंत्र में भरोसा बढ़ता है और इसी का परिणाम है कि तीसरी बार यहां बैठा हूं. मैं बिना लाग-लपेट के कह रहा हूं, हमने एजेंसियों को भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दे रखी है. हां, वो ईमानदारी से ईमानदारी के लिए काम करे. कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं पाएगा, ये मोदी की गारंटी है।

विपक्षी एकता पर PM का प्रहार बोले- ‘घोटाला करे AAP, शिकायत करे कांग्रेस, कार्रवाई हो तो…’

पीएम ने कहा कि इमरजेंसी की बात पर कहते हैं ये पुरानी बात हो गई. आपके पाप पुराने हो जाते हैं क्या। जयप्रकाश नारायण की तबीयत इतनी खराब हो गई कि वह फिर उठ नहीं पाए. ये बहुत सी पार्टियां जो उनके साथ बैठी हैं, इनकी भी अपनी मजबूरियां होंगी. ये बहुत सी पार्टियां जो इनके साथ बैठी हैं, अल्पसंख्यक हितैषी होने का दावा करती हैं. इमरजेंसी के दौरान तुर्कमान गेट और मुजफ्फरनगर में क्या हुआ था, बोलने की हिम्मत कर पाएंगी क्या. ये लोग कांग्रेस को क्लीन चिट दे रही हैं. कई पार्टियां जो इमरजेंसी के दौरान धीरे-धीरे जमीन बनाई, वो आज कांग्रेस के साथ हैं. ये कांग्रेस परजीवी है. देश की जनता ने आज भी इनको स्वीकार नहीं किया है. वे देश की जनता का विश्वास हासिल नहीं कर पाए, जोड़ तोड़ कर बचने का रास्ता खोज रहे हैं. फेक नैरेटिव, फेक वीडियो के जरिए देश को भ्रमित करने की इनकी आदत है. ये उच्च सदन है. यहां विकास के विजन पर चर्चा स्वाभाविक है. ये कांग्रेस वाले बेशर्मी के साथ भ्रष्टाचारी बचाओ आंदोलन चलाने लगे. पहले हमसे पूछ रहे थे कि कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हो. अब जेल जा रहे हैं तो साथ तस्वीरें दिखा रहे हैं. यहां जांच एजेंसियों पर सवाल उठाए गए हैं. घोटाला करे आप, आप की शिकायत करे कांग्रेस और कार्रवाई हो तो मोदी दोषी. अब ये लोग साथी बन गए हैं. कांग्रेस अब ये बताए कि जो प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सबूत बताए थे, क्या वे सबूत झूठे थे. ये ऐसे लोग हैं जिनका दोहरा रवैया है. देश को ये बार-बार याद दिलाना चाहता हूं कि कैसा दोगलापन चल रहा है. ये लोग दिल्ली में एक मंच पर बैठ करके भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए रैलियां करते हैं. इनके ही शहजादे केरल में अपने ही एक सहयोगी के मुख्यमंत्री को जेल भेजने की बात करते हैं. इसमें भी दोगलापन. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री के साथ शराब घोटाला जुड़ा, यही आप वाले ईडी से जेल भेजने की मांग करते थे. तब इनको ईडी बड़ी प्यारी लगती है।

13:27 PM  • 03 Jul 2024

Parliament Session News: संविधान की रक्षा के लिए देशवासियों ने हमें चुना- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर ये चुनाव संविधान को बचाने का था तो फिर लोगों ने 1977 में हमें चुनकर संविधान बचाया था. भारत के लोगों की रगों में किस तरह से लोकतंत्र जीवित है, वो 1977 के चुनाव ने दिखा दिया था. देश के लोगों ने उस समय सत्ता में बैठे लोगों को उखाड़कर फेंक दिया था. इस बार अगर संविधान की रक्षा का चुनाव था और देशवासियों ने इसके लिए हमें योग्य पाया है।

13:27 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session News: संविधान की रक्षा के लिए देशवासियों ने हमें चुना- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर ये चुनाव संविधान को बचाने का था तो फिर लोगों ने 1977 में हमें चुनकर संविधान बचाया था। भारत के लोगों की रगों में किस तरह से लोकतंत्र जीवित है, वो 1977 के चुनाव ने दिखा दिया था. देश के लोगों ने उस समय सत्ता में बैठे लोगों को उखाड़कर फेंक दिया था. इस बार अगर संविधान की रक्षा का चुनाव था और देशवासियों ने इसके लिए हमें योग्य पाया है।

13:24 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session : कांग्रेस की एससी-एसटी-ओबीसी विरोधी मानसिकता- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में स्पीकर चुनाव के मसले में भी दलित को आगे किया गया. पराजय तो थी, लेकिन बलि चढ़ाने के लिए एक दलित को आगे किया. उनको मालूम था कि वो पराजित होने वाले हैं, लेकिन उन्हीं को आगे किया. 2022 में उपराष्ट्रपति-राष्ट्रपति के चुनाव थे। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए सुशील कुमार शिंदे को आगे किया और उनको भी हरवा दिया. 2017 में भी हार तय थी तो उन्होंने मीरा कुमार को आगे कर दिया. कांग्रेस की एससी-एसटी-ओबीसी विरोधी मानसिकता है. इसकी वजह से उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी का अपमान किया. इसी मानसिकता के चलते उन्होंने देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति का भी विरोध और अपमान किया।

13:24 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session : कांग्रेस की एससी-एसटी-ओबीसी विरोधी मानसिकता- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में स्पीकर चुनाव के मसले में भी दलित को आगे किया गया. पराजय तो थी, लेकिन बलि चढ़ाने के लिए एक दलित को आगे किया. उनको मालूम था कि वो पराजित होने वाले हैं, लेकिन उन्हीं को आगे किया. 2022 में उपराष्ट्रपति-राष्ट्रपति के चुनाव थे. उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए सुशील कुमार शिंदे को आगे किया और उनको भी हरवा दिया. 2017 में भी हार तय थी तो उन्होंने मीरा कुमार को आगे कर दिया. कांग्रेस की एससी-एसटी-ओबीसी विरोधी मानसिकता है। इसकी वजह से उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी का अपमान किया। इसी मानसिकता के चलते उन्होंने देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति का भी विरोध और अपमान किया।

13:20 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session Udpates: हार की पराजय का जिन पर फूटना था ठीकरा, उन्हें खरगे जी ने बचाया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनावी नतीजों से कैपिटेल मार्केट में उछाल नजर आ रहा है, लेकिन दुनिया में भी उमंग और आनंद का माहौल है. कांग्रेस के लोग भी खुशी में मगन है. मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि उनकी खुशी का कारण क्या है. क्या ये खुशी हार की हैट्रिक पर है या नवर्स नाइंटी का शिकार होने पर है या ये खुशी एक ओर असफल लॉन्च होने की है? मैं देख रहा था कि मल्लिकार्जुन खरगे जी भी उत्साह से नजर आ रहे थे. उन्होंने पार्टी की बहुत सेवा की है. जिन पर पराजय का ठीकरा फूटना चाहिए था, उन्हें खरगे जी ने बचा लिया और खुद दीवार बनकर खड़े हो गए. कांग्रेस का रवैया ऐसा रहा है कि जब भी ऐसी परिस्थिति आती है तो दलित-पिछड़े को ही मार झेलनी पड़ती है और वह परिवार निकल जाता है। इसमें भी यही नजर आ रहा है।

 

13:13 PM  • 03 Jul 2024 ( Parliament Session Updates)

बंगाल में महिला की पिटाई का पीएम ने किया जिक्र

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचारों में विपक्ष का सेलेक्टिक रवैया बहुत चिंताजनक है। मैं देश को बताना चाहता हूं कि बंगाल से आए वीडियो को देखा, जिसमें एक महिला को सड़क पर पीटा जा रहा है। वो महिला चीख रही है, लेकिन कोई मदद नहीं कर रहा है. ऐसा ही संदेशखाली में भी हुआ. इसके लिए यहां बैठे बड़े-बड़े दिग्गजों के मन की पीड़ा उनके शब्दों में भी नहीं झलक रही है. इससे बड़ी शर्मिंदगी की बात की क्या हो सकती है. जो खुद को महिलाओं का प्रगतिशील नेता मानते हैं, वो भी मुंह पर ताला लगाकर बैठ गए हैं, क्योंकि उनके संबंध किसी राजनीतिक दल हैं। इससे हमारी माता-बहनों को बहुत ज्यादा पीड़ा होती है।

दरअसल, पीएम मोदी बंगाल में हुई घटना का जिक्र कर रहे थे, जिसमें टीएमसी एक स्थानीय नेता ने एक कपल को डंडों से पीटा था. आरोपी की पहचान हो गई है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

13:06 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session: ट्रांसजेंडर वर्ग के लिए हुआ काम- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर हमने देश की विकास यात्रा को रफ्तार देने की कोशिश की है। आजादी के बाद अनेक दशकों तक जिनको कभी पूछा नहीं गया, हमारी सरकार उनको पूछती तो है, पूजती भी है. उन्होंने कहा कि दिव्यांग भाई-बहनों के साथ उनकी कठिनाइयों को समझते हुए गरिमापूर्ण जीवन की दिशा में काम किया है. हमारे समाज में किसी न किसी कारण से एक उपेक्षित वर्ग ट्रांसजेंडर वर्ग है. हमारी सरकार ने ट्रांसजेंडर साथियों के लिए कानून बनाने का काम किया है. पश्चिम के लोगों को भी आश्चर्य होता है कि भारत इतना प्रोग्रेसिव है. पद्म अवॉर्ड में भी ट्रांसजेंडर को अवसर देने में हमारी सरकार आगे आई।

13:06 PM  • 03 Jul 2024

Parliament Session: ट्रांसजेंडर वर्ग के लिए हुआ काम- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर हमने देश की विकास यात्रा को रफ्तार देने की कोशिश की है। आजादी के बाद अनेक दशकों तक जिनको कभी पूछा नहीं गया, हमारी सरकार उनको पूछती तो है, पूजती भी है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग भाई-बहनों के साथ उनकी कठिनाइयों को समझते हुए गरिमापूर्ण जीवन की दिशा में काम किया है. हमारे समाज में किसी न किसी कारण से एक उपेक्षित वर्ग ट्रांसजेंडर वर्ग है. हमारी सरकार ने ट्रांसजेंडर साथियों के लिए कानून बनाने का काम किया है. पश्चिम के लोगों को भी आश्चर्य होता है कि भारत इतना प्रोग्रेसिव है। पद्म अवॉर्ड में भी ट्रांसजेंडर को अवसर देने में हमारी सरकार आगे आई।

13:04 PM  • 03 Jul 2024

Parliament Session Updates: महिला नेतृत्व के विकास की दिशा में उठाए गए कदम- पीएम मोदी

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, भारत ने महिला नेतृत्व वाले विकास की दिशा में निर्णायक कदम उठाए हैं और आज हम उसके परिणाम मिल रहे हैं। हमने महिलाओं के स्वास्थ्य, स्वच्छता और कल्याण के क्षेत्र में भी काम किया है।

13:04 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session Updates: महिला नेतृत्व के विकास की दिशा में उठाए गए कदम- पीएम मोदी

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, भारत ने महिला नेतृत्व वाले विकास की दिशा में निर्णायक कदम उठाए हैं और आज हम उसके परिणाम मिल रहे हैं। हमने महिलाओं के स्वास्थ्य, स्वच्छता और कल्याण के क्षेत्र में भी काम किया है।

13:00 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session: फर्टिलाइजर पर 12 लाख करोड़ रुपये की सब्सिडी दी गई- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि कुछ परिस्थितियों के चलते देश में फर्टिलाइजर की कमी हो गई. हमने देश के किसानों को मुसीबत में नहीं आने दिया. उन्हें 12 लाख करोड़ रुपये सब्सिडी में दिए गए. फर्टिलाइजर का बोझ किसानों पर नहीं पड़ने दिया. उन्होंने कहा कि हमने एमएसपी पर खरीददारी कर उन्हें मजबूत बनाया है। हमने कांग्रेस की तुलना में धान और गेहूं किसानों तक ढाई गुना ज्यादा पैसा पहुंचाया है।

13:00 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session : फर्टिलाइजर पर 12 लाख करोड़ रुपये की सब्सिडी दी गई- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि कुछ परिस्थितियों के चलते देश में फर्टिलाइजर की कमी हो गई. हमने देश के किसानों को मुसीबत में नहीं आने दिया। उन्हें 12 लाख करोड़ रुपये सब्सिडी में दिए गए. फर्टिलाइजर का बोझ किसानों पर नहीं पड़ने दिया। उन्होंने कहा कि हमने एमएसपी पर खरीददारी कर उन्हें मजबूत बनाया है। हमने कांग्रेस की तुलना में धान और गेहूं किसानों तक ढाई गुना ज्यादा पैसा पहुंचाया है।

12:58 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session Udpates: देशवासियों के जनादेश को नहीं पचा पा रहा विपक्ष- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सभापति मैं आपकी वेदना समझ पा रहा हूं। देश के 140 करोड़ देशवासियों ने जो जनादेश दिया है, उसे ये पचा नहीं पा रहे हैं। कल उनकी सारी हरकतें फेल हो गई हैं तो आज उनका लड़ाई लड़ने का हौसला भी नहीं था. इसलिए वो मैदान छोड़कर भाग गए। मैं तो कर्तव्यों से बंधा हुआ हूं। मैं देशवासियों का सेवक हूं।

12:55 PM  • 03 Jul 2024

Parliament Session: संविधान के साथ किया गया मजाक- विपक्ष के वॉकआउट पर बोले सभापति

सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि हमें देश का मार्गदर्शन करना है. मैं नेता विपक्ष के आचरण की भर्त्सना करता हूं। देश के 140 करोड़ लोग इससे आहत होंगे. सदन का मतलब है कि सत्ता पक्ष की बात सुनें. हर सदस्य को बोलने का मौका दिया गया. वह अपनी शपथ के खिलाफ गए हैं. मैं इस कुर्सी पर बैठकर इतना दुखी हूं कि भारत के संविधान का इतना बड़ा अपमान और मजाक किया गया है. भारत का संविधान हाथ में रखने की किताब नहीं है, बल्कि जीने की किताब है. मैं आशा करता हूं कि वो आत्मचिंतन करेंगे.

12:50 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session Updates: विपक्ष ने किया वॉकआउट, सभापति बोले- LoP ने किया संविधान का अपमान

राज्यसभा में जब पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे थे तो विपक्षी सांसदों ने विरोध किया, नारे लगाए और वॉकआउट किया. विपक्षी सांसदों का कहना है कि विपक्ष के नेता को बोलने की अनुमति नहीं दी गई और उन्हें इसकी अनुमति दी जानी चाहिए. इस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैंने विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे को बिना रोक-टोक बोलने का अवसर दिया. आज वह सदन छोड़कर नहीं गए हैं, बल्कि मर्यादा छोड़कर गए हैं। उन्होंने मुझे पीठ नहीं दिखाई है, बल्कि संविधान को पीठ दिखाई है। भारत के संविधान की इससे बड़ी अपमानित बात नहीं हो सकती है।

12:45 PM  • 03 Jul 2024

Parliament Session: 10 करोड़ किसानों को हुआ सम्मान योजना का लाभ- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में किसानों की कर्जमाफी की बात हुई, लेकिन किसानों को सिर्फ गुमराह किया गया. कांग्रेस के समय में छोटे किसानों को कोई फायदा नहीं हुआ. प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का लाभ 10 करोड़ किसानों को हुआ। किसानों को 3 लाख करोड़ रुपये दिए गए।

12:39 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session: पिछले 10 साल से कृषि सेक्टर लाभकारी रहा- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि भारत की विकास यात्रा में चार प्रमुख स्तंभ हैं। हमारे देश के किसान, युवा, गरीब और नारी शक्ति हैं. हमने हमारा फोकस रेखांकित किया है। पिछले 10 साल से हमारा कृषि सेक्टर लाभकारी रहा है. किसानों को उनकी लागत दी गई है. किसानों को फसल बीमा का लाभ दिया गया है। एमएसपी पर पुराने सभी लक्ष्य तोड़ दिए गए हैं. इस दौरान ‘एलओपी-एलओपी’ के नारे लगाए गए हैं।

12:34 PM  • 03 Jul 2024

Parliament Session Updates: अगले पांच साल में गरीबी के खिलाफ विजयी होगा भारत- पीएम

पीएम  ने कहा कि अगले पांच साल बुनियादी सुविधाओं की पूर्ति सुनिश्चित करने और गरीबी के खिलाफ लड़ाई के लिए हैं. अगले पांच साल में यह देश गरीबी के खिलाफ विजयी होगा और मैं यह बात पिछले 10 वर्षों के अनुभव के आधार पर कह रहा हूं. जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा तो इसका असर जीवन के हर क्षेत्र पर पड़ेगा. इस दौरान विपक्षी सांसदों ने ‘एलओपी को बोलने दो’ के नारे लगाए।

12:31 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session : कुछ लोगों को रही है रिमोट पायलट से सरकार चलाने की आदत- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस सांसदों पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां पर कुछ ऐसे विद्वान हैं, जो कहते हैं कि अर्थव्यवस्था अपने आप ही तीन नंबर पर पहुंच जाएगी. ये ऐसे लोग हैं, जिन्हें ऑटो पायलट और रिमोट पायलट पर सरकार चलाने की आदत रही है. इसलिए वो कुछ करने-धरने में विश्वास नहीं रखते हैं, वो इंतजार करना जानते हैं. लेकिन हम परिश्रम में कोई कमी नहीं रखते हैं. पिछले 10 सालों में जो काम हुआ है, उसकी गति बढ़ाई जाएगी।

12:29 PM  • 03 Jul 2024

Parliament Session News: पांच से तीन नंबर पर अर्थव्यवस्था पहुंचाने के लिए मिला जनादेश- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 10 सालों में हमारे देश की अर्थव्यवस्था को 10 नंबर से 5 नंबर पर पहुंचाया गया है. कोविड जैसी महामारी और संघर्ष के वातावारण के बावजूद भी हमने देश की अर्थव्यवस्था को पांचवें नंबर पर पहुंचाया है. देश की जनता ने पांच नंबर से तीन नंबर पर अर्थव्यवस्था पहुंचाने के लिए जनादेश दिया है।

12:26 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session: देश की जनता का भरोसा हम पर- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि ये चुनाव 10 वर्षों की सिद्धियों पर मोहर है. ये चुनाव भविष्य के संकल्पों के लिए भी है, जिसके लिए जनता ने हमें चुना है. देश की जनता का भरोसा हम पर है. पीएम मोदी जिस समय भाषण दे रहे थे, उस समय सदन में काफी हंगामा भी मचा।

12:24 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session: संविधान दिवस मनाने का कुछ लोगों ने किया विरोध- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि संविधान हमारे लिए आर्टिकल का कंपाइलेशन नहीं है. हमारे लिए उसकी आत्मा बहुत मूल्यवान है. हमारा मानना है कि किसी भी सरकार के लिए हमारा संविधान लाइटहाउस का काम करता है. लोकसभा में जब संविधान दिवस मनाने के लिए हमारी सरकार ने कहा तो कुछ लोगों ने इसका विरोध किया. संविधान दिवस के जरिए आज स्कूल-कॉलेजों तक उसका महत्व पहुंच रहा है।

12:24 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session: संविधान दिवस मनाने का कुछ लोगों ने किया विरोध- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि संविधान हमारे लिए आर्टिकल का कंपाइलेशन नहीं है. हमारे लिए उसकी आत्मा बहुत मूल्यवान है. हमारा मानना है कि किसी भी सरकार के लिए हमारा संविधान लाइटहाउस का काम करता है. लोकसभा में जब संविधान दिवस मनाने के लिए हमारी सरकार ने कहा तो कुछ लोगों ने इसका विरोध किया. संविधान दिवस के जरिए आज स्कूल-कॉलेजों तक उसका महत्व पहुंच रहा है।

12:23 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session Updates: संविधान के चलते सदन तक आने का मौका मिला- पीएम मोदी

अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि संविधान को 75 साल हो गए हैं. सदन को भी 75 साल हुए हैं. मेरे जैसे कई लोग ऐसे हैं, जिनके परिवार के लोग गांव के सरपंच भी नहीं रहे. लेकिन आज महत्वपूर्ण पदों पर पहुंचकर देश की सेवा कर रहे हैं. उसकी वजह बाबा साहेब आंबेडकर का संविधान है. मेरे जैसे अनेक लोगों को उनकी वजह से यहां तक आने का मौका मिला है।

12:23 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session Updates: संविधान के चलते सदन तक आने का मौका मिला- पीएम मोदी

अपने भाषण में पीएम ने कहा कि संविधान को 75 साल हो गए हैं. सदन को भी 75 साल हुए हैं. मेरे जैसे कई लोग ऐसे हैं, जिनके परिवार के लोग गांव के सरपंच भी नहीं रहे. लेकिन आज महत्वपूर्ण पदों पर पहुंचकर देश की सेवा कर रहे हैं. उसकी वजह बाबा साहेब आंबेडकर का संविधान है. मेरे जैसे अनेक लोगों को उनकी वजह से यहां तक आने का मौका मिला है।

12:19 PM  • 03 Jul 2024

Parliament Session Updates: जनता ने प्रोपेगैंडा को परास्त किया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में देशवासियों की विवेक-बुद्धि पर गर्व होता है, क्योंकि उन्होंने प्रोपेगैंडा को परास्त किया है. देश की जनता ने परफॉर्मेंस को प्राथमिकता दी है। जनता ने भरोसे की राजनीति को मुहर लगाई है।

12:17 PM • 03 Jul 2024

Parliament Session : ‘अभी हमें 10 साल हुए हैं, अभी 10 वर्ष बाकी’- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के कुछ साथियों को मैं दिल से धन्यवाद कहना चाहता हूं, क्योंकि जब से नतीजे आए हैं. हमारे एक साथी की तरफ से मैं देख रहा था कि उनकी पार्टी उनको समर्थन तो नहीं कर रही थी, लेकिन वह अकेले झंडा लेकर चल रहे थे. मैं कह रहा हूं कि जो वो कहते थे उनके मुंह में घी-शक्कर. उन्होंने बार-बार ढोल पीटा था कि एक-तिहाई सरकार. इससे बेहतर क्या हो सकता है कि अभी हमारे 10 साल हुए हैं. अभी 20 साल बाकी हैं. अभी तो एक तिहाई हुआ है. दो तिहाई हुआ है. उनकी इस भविष्यवाणी के लिए उनके मुंह में घी-शक्कर. माना जा रहा है कि पीएम मोदी का इशारा जयराम रमेश की तरफ था, जो एनडीए की सरकार को एक-तिहाई कहकर संबोधित करते हुए नजर आए हैं.

12:12 PM  • 03 Jul 2024

Parliament Session Updates: जनता ने तीसरी बार देश की सेवा करने का मौका दिया- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि हमारे संसदीय लोकतांत्रिक यात्रा में बहुत दशकों बाद देश की जनता ने एक सरकार को तीसरी बार देश की सेवा करने का मौका दिया है. उन्होंने कहा कि 60 साल बाद ऐसा हुआ है कि किसी सरकार की 10 साल के बाद वापसी हुई है. छह दशक बाद हुई ये घटना असमान्य है। कुछ लोगों ने जानबूझकर इस घटना से मुंहमोड़ा। कुछ लोगों ने अब दबे मन मे पराजय स्वीकार कर ली है।

12:08 PM  • 03 Jul 2024

Parliament Session: पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर दे रहे जवाब

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देने के लिए सदन में शामिल हुआ हूं. राष्ट्रपति के भाषण में प्रेरणा, प्रोत्साहन और सत्य के मार्ग को पुरस्कृत भी किया गया।

12:03 PM  • 03 Jul 2024

Parliament Session Updates: थोड़ी देर में राज्यसभा में बोलेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी थोड़ी देर में राज्यसभा में बोलने वाले हैं. वह सदन में ही मौजूद हैं. उनके साथ राज्यसभा में सत्ता पक्ष के नेता जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद हैं।

11:55 AM • 03 Jul 2024

Parliament Session Updates: पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर देंगे जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में देश में भविष्य में किए जाने वाले कार्यों की जानकारी दे सकते हैं. उम्मीद है कि वह संविधान और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर भी बोल सकते हैं.

11:34 AM • 03 Jul 2024

Parliament Session : अंधश्रद्धा को लेकर कानून बनाने की मांग

राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मांग की कि जो कल हाथरस में हादसा हुआ है. उसको ध्यान में रखते हुए ऐसे सत्संग और आयोजनों को लेकर कड़े नियम और कानून बनाए जाने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि अंधश्रद्धा को लेकर महाराष्ट्र में भी एक कानून है, इसी तर्ज पर कानून बनना चाहिए।

11:25 AM • 03 Jul 2024

Parliament Session Updates: पीएम मोदी राज्यसभा को करने वाले हैं संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलेंगे. वह दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच सदन को संबोधित कर सकते हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर बताया गया है कि पीएम मोदी दोपहर 12 बजे राज्यसभा में बोलेंगे. वह राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद भाषण देंगे।

11:08 AM • 03 Jul 2024

Parliament Updates: राज्यसभा में हाथरस हादसे का हुआ जिक्र

राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने हाथरस में हुए हादसे का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि सत्संग में हुआ ये हादसा बेहद दुखी करने वाली है. हम लोग शोक संतिप्त परिवारों के साथ हैं. उन्होंने बताया कि घटना की जांच चल रही है. राज्यसभा में जान गंवाने वाले पीड़ितों को श्रद्धांजलि देते हुए मौन व्रत रखा गया।

11:01 AM • 03 Jul 2024

Parliament Session Live: राज्यसभा की कार्यवाही शुरू

राज्यसभा की कार्यवाही एक बार फिर से शुरू हो गई है. सदन में पिछले कुछ दिन काफी ज्यादा हंगामे भरे हैं। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ अपने आसन पर बैठ चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here