Home Meerut …बोले प्रभारी मंत्री धर्मपाल क्या सालों से शहर में नहीं हुई सफाई,...

…बोले प्रभारी मंत्री धर्मपाल क्या सालों से शहर में नहीं हुई सफाई, लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को दी चेतावनी

0
सर्किट हाउस में बैठक लेते प्रभारी मंत्री धर्मपाल सैनी।

शारदा रिपोर्टर मेरठ। पशुधन एवं दुग्ध विकास प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने शुक्रवार को सर्किट हाऊस में विकास कार्य को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान अपने काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर प्रभारी मंत्री खासे नाराज दिखाई दिए।

उन्होंने अधिकारियों से पूछा क्या सालों से शहर में सफाई नहीं हुई, जो शहर कितना गंदा पड़ा हुआ है। जिस पर नगर निगम के अधिकारी बगलें झांकने लगे। उन्होंने पशुपालन से संबंधित योजनाएं, संचारी रोग एवं बचाव, स्वच्छता, जल जीवन मिशन, विद्युत आपूर्ति, बाढ सुरक्षा, कांवड यात्रा आदि बिन्दुओ पर विस्तारपूर्वक चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

उन्होने कहा कि बारिश के मौसम में पशुओ में संक्रामक रोग फैलने की संभावनाएं बढ़ जाती है, ऐसे में पशुओ को संक्रामक रोगो से बचाव के लिए दवाओ की उपलब्धता तथा अन्य उपाय समय से किये जाए। उन्होने कहा कि पशु सेवा हमारा धर्म है। किसान की आय कृषि के साथ पशुपालन करने से बढेगी। उन्होने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओ के प्रचार-प्रसार के भी निर्देश दिये।

उन्होने अधिकारियो को गौशालाओ बनाने और गौशालाओ के लिए गोबर से लकडी बनाने की मशीन लेने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि, प्रत्येक घर मेंं कनेक्शन के साथ टोटी भी लगवाने की व्यवस्था की जाये ताकि, पीने का स्वच्छ जल बर्बाद न हो। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारीयों से विद्युत आपूर्ति, ट्रांसफॉर्मर आदि समस्याओं के निस्तारण के लिए कहा।

कांवड यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी कांवड यात्रा सुरक्षित व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराई जाए।

बैठक में महापौर हरिकांत आहलुवालिया, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, विधायक अमित अग्रवाल, पूर्व एमएलसी सरोजिनी अग्रवाल, डीएम दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, सीडीओ नूपुर गोयल, नगर आयुक्त डा अमित पाल शर्मा, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा राजेन्द्र कुमार शर्मा, जिला सूचना अधिकारी सुमित कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here