Home Hastinapur मेरठ: डीएम दीपक मीणा एवं कप्तान रोहित सिंह सजवाण ने किया बाढ़...

मेरठ: डीएम दीपक मीणा एवं कप्तान रोहित सिंह सजवाण ने किया बाढ़ क्षेत्र का दौरा, लगाई चौपाल

0

Loading


  • गंगा जलस्तर में गिरावट, फसल एवं सड़कें बर्बाद,

  • पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणो की सुनी समस्या,

  • अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश।


शारदा न्यूज़, संवाददाता।

please subscribe SHARDA NEWS youtube channel

youtube.com/@SHARDA_NEWS


मवाना। हस्तिनापुर खादर क्षेत्र में आई बाढ़ को लेकर शनिवार को क्षेत्र के गांव तारापुर स्थित जूनियर हाई स्कूल में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र से संबंधित समस्त अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई । बैठक में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से डीएम दीपक मीणा ने सीधा संवाद किया।

 

 

इस दौरान एडीएम एफ सूर्यकांत त्रिपाठी, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, सीएमओ अखिलेश मोहन, बीएसए आशा चौधरी, डीपीआरओ रेणु श्रीवास्तव, मवाना एसडीएम अखिलेश यादव, तहसीलदार आकांक्षा जोशी, बीडीओ हस्तिनापुर अमरीश कुमार, एडीओ पंचायत हस्तिनापुर विनीत भटनागर, अनिल कुमार एडीओ समाज कल्याण विभाग अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार जैन सहित कृषि विभाग, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, स्वास्थ्य विभाग , पशुधन विभाग, निर्माण विभाग, समाज कल्याण, राजस्व विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

 

इस दौरान ग्रामीणों द्वारा बूढ़ी गंगा सोती पर 55 लाख रुपए की लागत से बनाए जा रहे पुल के निर्माण में बरती जा रही अनियमित्तताओं, टूटी सड़कों की मरम्मत कराने, तटबंध को जल्द से जल्द दुरुस्त कराए जाने, गंगा नदी के दोनों और नियमों अनुसार लंबा तटबंध बनवाए जाने, विद्युत विभाग द्वारा बढ़ाकर भेजे जा रहे बिलों को सही कराने आदि संबंधित शिकायतें सौंपी गई। इसी क्रम में खादर क्षेत्र में बाढ़ पीड़ितों के लिए विशेष बजट पास कराए जानें सहित विभिन्न शिकायतें की गई। जिसपर जल्द से जल्द सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कराए जाने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।

 

ग्रामीण तुलसी राम ने इंटर कॉलेज की मांग उठाई है। कहा कि बच्चों के लिए शिक्षा का अभाव है शिक्षा पाने के लिए बालिकाओं को रामराज या हस्तिनापुर जाना पड़ता है‌। डीएम दीपक मीणा ने जल्द ही जगह चिन्हित कर प्रस्ताव भेजने का आश्वासन दिया। बाढ़ पीड़ितों ने बाढ़ से हुई फसल बर्बाद का मुआवजा की मांग उठाई। एसडीएम मवाना को जांच कर कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया।

 

ग्रामीण दिनेश ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गंदगी व अनियमित्तताओं के बारे में बताया। इस मौके पर दवाओं, ईलाज नहीं मिलने की शिकायत की। जिस पर जिलाधिकारी ने मौका मुआयना करते हुए अस्पताल के जरूरी दस्तावेज चेक किये। जिसमें गड़बड़ियां पाए जाने पर जमकर फटकार लगाते हुए सीएचओ दीपक कुमार के साथ साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हस्तिनापुर प्रभारी राहुल वर्मा को भी जमकर फटकार लगाते हुए 15 दिन का समय दिया गया। साथ ही सीएमओ अखिलेश मोहन को भी समय-समय पर ग्रामीण क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। महिलाओं ने कच्चे रास्ते को लेकर भी जिलाधिकारी को मौके पर ले जाकर निरीक्षण कराया।

 

डीएम ने ग्राम प्रधान को जल्द ही रास्ते को दुरुस्त कराने को कहां। इस मौके पर ग्राम प्रधान तारापुर बंटी व विक्की प्रधान मानपुर मास्टर रवि कुमार आदि सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here