Home Meerut मेरठ: आयुक्त ने वर्चुअल माध्यम से की डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की समीक्षा

मेरठ: आयुक्त ने वर्चुअल माध्यम से की डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की समीक्षा

0

Loading

  • एनएचएआई, आरआरटीएस, नगर निकाय के कार्यों तथा राजस्व कार्यों की समीक्षा।


शारदा न्यूज़, संवाददाता।


मेरठ। आज वर्चुअल माध्यम से आयुक्त सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर, एनएचएआई, आरआरटीएस तथा नगर निकाय के कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गयी। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग 119 मेरठ-नजीबाबाद खंड के चौडीकरण/सुदृढीकरण, राष्ट्रीय राजमार्ग 709ए गढ़मुक्तेश्वर-मेरठ खंड के चौडीकरण/सुदृढीकरण तथा जनपद बुलंदशहर में नये प्रस्तावित राष्ट्रीय राजमार्ग ( दिल्ली रोड को हापुड रोड से जोडने वाली परियोजना ) के अंतर्गत आ रही बाधाओ पर बिन्दुवार चर्चा की गयी तथा बाधाओ को दूर करने हेतु संबंधित अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

 

डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना के अंतर्गत दादरी तथा खेरली हफीजपुर में मुआवजे को लेकर आ रही समस्याओ से आयुक्त महोदया को अवगत कराया गया। आयुक्त द्वारा संबंधित अधिकारी को समस्या के समाधान के लिए आवश्यक निर्देश दिये गये।

एनएचएआई के अंतर्गत सलारपुर-जलालपुर, मुजफ्फरनगर सैनी, इंचौली, ग्राम कौल, ग्राम भैंसा सहित अन्य जनपदो के ग्रामों में आ रही बाधाओ के संबंध में आयुक्त को अवगत कराया गया। अपर जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि ग्राम मुजफ्फरनगर सैनी में ग्रामीणो से संपर्क स्थापित किया गया है, एनएचएआई के कार्यों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। बैठक में सिंचाई विभाग में लंबित एनओसी के बारे में आय को अवगत कराया गया जिस पर उन्होने संबंधित अधिकारी को प्रकरण के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये। आरआरटीएस के अधिकारी द्वारा आरआरटीएस परियोजना के अंतर्गत विद्युत विभाग द्वारा दुहाई डिपो स्थित ट्रांसमिशन लाइन को शिफ्ट कराने तथा वन विभाग द्वारा आवास विकास को भूमि हस्तानांतरण संबंधी बिन्दु आयुक्त महोदया के समक्ष रखे गये तथा मोदीनगर में भूमि अधिग्रहण में आ रही समस्याओ से आयुक्त महोदया को अवगत कराया गया जिस पर आयुक्त  द्वारा संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

 

आयुक्त द्वारा मेरठ मंडल के नगर निकाय के कार्यों की समीक्षा की गयी। उन्होने हैल्थ एटीएम, जोनल कार्यालय, मलिन बस्तियो के चिन्हांकन, मल्टी लेवल कार पार्किंग, सूर्य नमस्कार स्टेच्यू, स्मार्ट क्लास आदि कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

 

उन्होने आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत मंडल के जिलाधिकारियो को पोलिंग बूथ, मतगणना स्थल, पूर्व के चुनाव का लेखा-जोखा व शिकायतो आदि की समीक्षा करने के निर्देश दिये।

 

उन्होने मेरठ मंडल के सभी जनपदो के राजस्व प्राप्ति की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होने मुख्य प्राप्तियो में प्राप्त लक्ष्य के सापेक्ष प्राप्ति, आबकारी, वाणिज्य कर, माल कर, वाहन कर, विद्युत कर, स्टाम्प एवं पंजीकरण फीस, वानिकी, अलौह खनन व धातुकर्म से प्राप्त राजस्व की बिन्दुवार समीक्षा कर कम राजस्व संग्रह करने वाले जनपदो को राजस्व संग्रह में वृद्धि लाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर अपर आयुक्त महेन्द्र प्रसाद, जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा, नगर आयुक्त अमित पाल शर्मा, एडीएम एलए सुल्तान अशरफ सिद्दीकी सहित अन्य जनपदो के जिलाधिकारी व संबंधित अधिकारी वर्चुअल रूप से उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here