Home Meerut सिकुड़ती सड़कें, बढ़ता आवाम, इसलिए लगता है जाम !

सिकुड़ती सड़कें, बढ़ता आवाम, इसलिए लगता है जाम !

0
  • शहर में जाम दिख रहा है, ट्रैफिक पुलिस कर्मी नहीं,
  • शहर की यातायात व्यवस्था संभालने वाले गायब।

शारदा रिपोर्टर मेरठ। सोमवार सुबह से दोपहर बाद तक शहर जाम की चपेट में रहा। दिल्ली रोड, गढ़ रोड, हापुड़ रोड, वेस्ट एंड रोड, भूमिया का पुल, पिलोखड़ी रोड, ऊंचा सद्दीक नगर आदि इलाकों में कोई सही व्यवस्था न होने के चलते भीषण जाम से राहगीर जूझते दिखाई दिए। जबकि, सुबह ग्यारह बजे से तो मेरठ कालेज के सामने से कचहरी गेट तक भीषण जाम देखने को मिला। जाम लगने के कारण यहां अधिकांश वाहन रेंग रेंगकर चलते नजर आए।

जबकि, यहां की यातायात व्यवस्था संभालने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी दूर-दूर तक भी नहीं दिखाई दिए। जिसके चलते लोग ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को कोसते नजर आए। मेरठ कालेज और कचहरी ही नहीं शहर के अधिकांश चौराहों से ट्रैफिक पुलिसकर्मी गायब दिखे। जिसके चलते लोगों को जाम से दो-चार होना पड़ा। अगर वहीं, बात करें वेस्ट एंड रोड की तो यहां लगभग आधा दर्जन से ज्यादा स्कूल है और इन स्कूलों की छुट्टी के बाद यहां रोजाना जाम के हालात देखने को मिलते है।

 

– कचहरी पर लगा लंबा जाम.

 

रोजाना की तरह सोमवार को भी वेस्ट एंड रोड और उसके आसपास ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा कोई व्यवस्था न होने के चलते लंबा जाम लग गया। जिसमें बच्चों के अभिभावक और स्कूली बच्चे फंसते नजर आए। इस दौरान इक्का दुक्का होमगार्ड यातायात संभालता दिखाई दिया। लेकिन जाम इतना भयंकर था कि लोगों को अपनी गाड़ियों से उतरकर खुद जाम खुलवाना पड़ा।

चौराहे होमगार्डों के हवाले

सोमवार को दिन निकलते ही शहर के कई चौराहों व बाजारों में जाम लग गया। सबसे ज्यादा हालात खराब मेरठ कालेज गेट के और कमिश्नरी चौराहे के आसपास देखने को मिले। सड़क पर ठेले व अवैध पार्किंग से लोगों के वाहन निकलने में परेशानी हुई। जिससे वहां जाम लग गया। जाम कचहरी पुल तक पहुंच गया। वहीं दूसरी ओर, बुढ़ाना गेट, सोतीगंज, गोला कुआं, हापुड़ अड्डा, भूमियापुल आदि चौराहा जाम की चपेट में दिखाई दिए। लेकिन यहां भी कोई ट्रैफिक पुलिस कर्मी देखने को नहीं मिला।

 

– एसएसपी ऑफिस के सामने लगा जाम.

 

शहर में नहीं ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था

शहर के भीड़भाड़ वाले चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की डयूर्ट नहीं है। जबकि, शहर से बाहर रुड़की रोड, दिल्ली रोड, संजय वन चौराहा, जीरो माइल चौराहा, परतापुर चौराहा, बागपत बाईपास चौराहा, मवाना रोड, बिजली बंबा चौराहा आदि चौराहों पर होमगार्डों के साथ ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का अमला खड़ा रहता है। जिन पर अक्सर लोगों को परेशान करने और बाहरी गाड़ियों के चालकों से अवैध उगाही करने का आरोप लगता रहता है।

 

 

खबर फटाफट: 8 July 2024 | NewsBulletin Video || Sharda Express

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here