Home Meerut मेरठ: अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके पर बड़ा एक्शन

मेरठ: अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके पर बड़ा एक्शन

0

Loading

मेरठ: अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके पर बड़ा एक्शन

  • अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके पर बड़ा एक्शन।

  • सटला गांव में पुलिस प्रशासन का छापा।


शारदा न्यूज संवाददाता ।

मेरठ। अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद अब पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में है। थाना मवाना क्षेत्र के सटला गांव में छापेमारी का दौर जारी है। वहीं अब तक भारी मात्रा में अवैध पटाखे बरामद हुए हैं। साथ ही 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं छापेमारी की कार्रवाई लगातार जारी है।

बता दें ये तस्वीरें मेरठ के थाना मवाना क्षेत्र के सटला गांव की है। जहां 2 दिन पहले एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका हुआ था। धमाके के दौरान पूरा घर धराशायी हो गया। हालांकि मकान में हादसे के वक्त कोई नहीं था। इसीलिए कोई भी हताहत नहीं हुआ।

लेकिन इस के बाद प्रशासन ने अवैध पटाखों के इस काले कारोबार को बंद करवाने की ठान ली है। जिसके चलते पूरे गांव में सघन चेकिंग अभियान जारी है। पूरे गांव के एक एक घर को चेक किया जा रहा है ।जिन घरों से पटाखे बरामद हुए हैं उनके मालिकों को हिरासत में लिया जा रहा है। अब तक 2 दर्जन से ज्यादा घरों को चेक किया जा चुका है। जहां भारी मात्रा में पटाखे बरामद हुए हैं। इन पटाखों को बाद में नष्ट किया जाएगा। साथ ही अवैध कारोबार को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया गया है ।आपको बता दें कि पहले भी सटला गांव में कई बार विस्फोट हो चुका है। अवैध रूप से इस गांव में पटाखे बनाए जाते हैं। घर-घर कुटीर उद्योग की तरह अवैध पटाखे बनाने का कारोबार होता है। और अब पुलिस ने इस अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने की ठान ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here