Home Delhi News जानिए, लोकसभा में क्या बोले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, पढ़िए पूरी खबर

जानिए, लोकसभा में क्या बोले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, पढ़िए पूरी खबर

0

Loading

जानिए, लोकसभा में क्या बोले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, पढ़िए पूरी खबर


 

नई दिल्ली: आज बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी संसद पहुंचे। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलना शुरू किया। राहुल गांधी ने कहा, “सबसे पहले, मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं कि आपने मुझे ( लोकसभा सदस्य के रूप में ) फिर से बहाल किया।”

 

 

लोकसभा में बोलते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा “अध्यक्ष महोदय सबसे पहले मैं आपको मुझे लोकसभा के सांसद के रूप में बहाल करने के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। जब मैंने पिछली बार बात की थी तो शायद मैंने आपको परेशानी दी थी क्योंकि मैंने अडानी पर ध्यान केंद्रित किया था, शायद आपके वरिष्ठ नेता को दुख हुआ… उस दर्द का असर आप पर भी हुआ होगा। इसके लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं लेकिन मैंने सच बोला। आज भाजपा के मेरे दोस्तों को डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज मेरा भाषण अडानी पर केंद्रित नहीं है।

 

 

लोकसभा में बोलते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा “कुछ दिन पहले मैं मणिपुर गया था। हमारे प्रधानमंत्री आज तक (मणिपुर) नहीं गए क्योंकि उनके लिए मणिपुर हिन्दुस्तान नहीं है।

 

 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा “जब मैंने (यात्रा) शुरू की, तो मेरे दिमाग में था कि अगर मैं 10 किमी दौड़ सकता हूं तो 25 किमी पैदल चलना कोई बड़ी बात नहीं है। आज जब मैं उस भावना को देखूं तो यह अहंकार था। उस समय मेरे मन में अहंकार था। लेकिन भारत अहंकार को एक पल में मिटा देता है। 2-3 दिन में मेरे घुटनों में दर्द शुरू हो गया, पुरानी चोट थी। पहले कुछ दिन में जो भेड़िया निकला था वो चींटी बन गया। जो हिंदुस्तान को अहंकार से देखें निकला निकला वो पूरे का पूरा अहंकार गायब हो गया।”

 

 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा “इनकी राजनीति ने मणिपुर को नहीं हिन्दुस्तान को मणिपुर में मारा है। हिन्दुस्तान का क़त्ल किया है।”

 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा “भारत एक आवाज़ है, भारत हमारी जनता की आवाज़ है, दिल की आवाज़ है। उस आवाज़ की हत्या आपने मणिपुर में की। इसका मतलब भारत माता की हत्या आपने मणिपुर में की…आपने मणिपुर के लोगों को मारकर आपने भारत की हत्या की है।”

 

 

बता दें अविश्वास प्रस्ताव पर बोलने के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी राजस्थान में अपने कार्यक्रम के लिए संसद भवन से रवाना हो गए।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here