Home Lucknow ‘मेरी माटी मेरा देश अभियान’ का हुआ शुभारंभ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले-

‘मेरी माटी मेरा देश अभियान’ का हुआ शुभारंभ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले-

0

Loading

‘मेरी माटी मेरा देश अभियान’ का हुआ शुभारंभ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले-


 

लखनऊ: ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान के शुभारंभ एवं काकोरी ट्रेन एक्शन दिवस की वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित ‘वीरों को नमन’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मिलित हुए।

 

 

काकोरी एक्शन की 98वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मेरी माटी मेरा देश अभियान का शुभारंभ भी किया गया है। काकोरी शहीद स्मारक पर सीएम ने शुभारंभ किया। शहीदों को मुख्यमंत्री योगी ने श्रद्धांजलि दी। हर घर तिरंगा अभियान की सीएम ने शुरुआत की। इस अभियान के तहत स्कूलों और सरकारी कार्यालयों में कार्यक्रम होंगे।

 

 

सीएम ने कहा “गुलामी के अंशों को खत्म किया जा रहा। एक नए भारत का दर्शन हो रहा है। आप सभी पंच प्रण की शपथ लीजिए। हम फिर से भारत का विभाजन नहीं होने देंगे। गुलामी की मानसिकता को उखाड़ फेकेंगे। अपनी विरासत को संभालकर रखेंगे।” सीएम ने आगे कहा “देश की रक्षा को मजबूत करेंगे। हम भारत की एकता को बनाएं रखेंगे।”

 

दरअसल बता दें  ‘पंच प्रण’ की मुख्यमंत्री योगी ने शपथ दिलाई। ‘पंच प्रण’ के जरिए स्वाधीनता की अलख जलेगी। स्कूलों से लेकर सरकारी कार्यालयों में शपथ कार्यक्रम होगा।

वहीं काकोरी एक्शन की 98वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि गुलामी के अंशों को खत्म किया जा रहा है। एक नए भारत का दर्शन हो रहा है। आप सभी पंच प्रण की शपथ लीजिए।

 

वहीं सीएम योगी ने कहा कि हम फिर से भारत का विभाजन नहीं होने देंगे। गुलामी की मानसिकता को उखाड़ फेकेंगे। अपनी विरासत को संभालकर रखेंगे। देश की रक्षा को मजबूत करेंगे। हम भारत की एकता को बनाएं रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here