Home Meerut कान्हा गौशाला का जल शक्ति मंत्री दिनेश खटीक ने किया उद्घाटन

कान्हा गौशाला का जल शक्ति मंत्री दिनेश खटीक ने किया उद्घाटन

0

Loading

  • दो करोड़ चार लाख रुपए की धनराशि से होगा निर्माण,
  • बायोगैस प्लांट के साथ होगी सभी सुविधाएं उपलब्ध।

मवाना। शासन के निर्देशों पर सभी नगर निकाय क्षेत्रों के में बनाई जाने वाली कान्हा गौशाला के प्रस्ताव को हरी झंडी देकर सरकार ने एक करोड़ 65 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत किए जाने के बाद नगरपालिका चेयरमैन अखिल कौशिक एवं ईओ राजीव जैन ने प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना कान्हा गौशाला के लिए दो करोड़ चार लाख रुपए का बजट पेश करते हुए भाजपा विधायक एवं जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक एवं चेयरमैन अखिल कौशिक ने संयुक्त रूप से शिलापट का विधिवत उद्घाटन कर भूमि पर नारियल फोड़कर शुभारंभ किया।

मवाना नगरपालिका चेयरमैन अखिल कौशिक ने मवाना-मेरठ रोड़ से बड़ा महादेव मंदिर के पास स्थित खाली पड़ी नगरपालिका की जमीन पर कान्हा गौशाला खोलने को हरी झंडी दी। प्रस्तावित गौशाला का विधिवत शुभारंभ करते हुए भाजपा विधायक एवं जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने जानकारी देते हुए बताया कि सूबे के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रत्येक नगर निकाय क्षेत्रों में आने वाली नगरपालिका, नगर पंचायत में कान्हा गौशाला का प्रस्ताव पास किया हुआ है।

कान्हा गौशाला योजना अंतर्गत परिसर में पांच सौ गोवंश रखने के लिए सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाएगी और साथ ही गोवंश के गोबर को प्रयोग में लाये जाने के लिए बायोगैस प्लांट का भी निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। कान्हा गौशाला बनाए जाने के लिए पांच बीघा जमीन की बांउड्री बाल, टीन शैड, भूसे का स्टोररूम एवं गोवंश की देखभाल करने वाले केयरटेकर कर्मचारी के लिए एक कमरे की व्यवस्था तथा पानी बिजली संचालित की जाएगी।

चेयरमैन अखिल कौशिक ने बताया कि गौशाला नियमों के अनुरूप आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी। गौशाला में गौशाला मे निराश्रित व बेसहारा गौवंश एवं मवेशियों की देखभाल हो सकेगी।

 

इस मौके पर मधुर कौशिक, नितिन खटीक, अजय त्यागी प्रधान, ओमपाल सिंह, अवजीत चौहान, मनीष यादव, अमीर आजम, जोनी जाटव, अतीक, निपुण चौहान, पवन त्यागी, सोनू दुबलिश, देवेन्द्र मान, लाखन सिंह चौहान, संजय चौहान, मनोज कुमार आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here