Home देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का किया उद्घाटन

0

Loading

पीएम मोदी ने वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का किया उद्घाटन

 


 

शारदा न्यूज़, समाचार डेस्क |

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया। बताया जा रहा है कि इस नए टर्मिनल भवन का निर्माण 710 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है और इससे केंद्र शासित प्रदेश में कनेक्टिविटी को रफ्तार मिलेगी।

 

 

वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन के उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि अभी तक मौजूदा टर्मिनल की क्षमता हर रोज 4,000 पर्यटकों को सेवा देने की थी, नया टर्मिनल बनने के बाद इस हवाईअड्डे की क्षमता रोज करीब-करीब 11,000 पर्यटकों को सेवा देने की हो गई है। हवाई अड्डे पर अब एक साथ 10 विमान खड़े हो पाएंगे। यानी यहां के लिए नए विमानों का भी रास्ता खुल गया है।

 

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा “पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की नई एकीकृत टर्मिनल बिल्डिंग से यात्रा में आसानी और व्यापार करने में आसानी के साथ-साथ कनेक्टिविटी भी मजबूत होगी।”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा “लंबे समय तक भारत में विकास का दायरा कुछ दलों की स्वार्थ भरी राजनीति के कारण देश के दूर दराज वाले इलाकों तक पहुंचा ही नहीं। ये दल उन्हीं कामों को प्राथमिकता देते थे जिसमें इनका खुद का भला हो इनके परिवार का भला हो, नतीजा ये हुआ कि जो आदिवासी क्षेत्र और द्वीप हैं वहां की जनता विकास से वंचित रही, विकास के लिए तरसती रही”

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा “पिछले 9 वर्षों में हमने न केवल पुरानी सरकारों की गलतियों को सुधारा है, बल्कि लोगों को नई सुविधाएं और रास्ते भी दिए हैं। भारत में विकास का एक नया मॉडल विकसित हुआ है। यह ‘सबका साथ, सबका विकास’ का मॉडल है”

 

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा “हमारे से पहले की सरकार के 9 साल में अंडमान निकोबार को करीब 23,000 करोड़ रुपये का बजट अलॉट किया गया था। जबकि हमारी सरकार के दौरान अंडमान निकोबार के विकास के लिए 9 वर्षों में करीब 48 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया गया है”

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here