Home Meerut दौराला: एक मेगा वाट के सोलर प्लांट को हरी झंडी

दौराला: एक मेगा वाट के सोलर प्लांट को हरी झंडी

0
  • खुली बैठक का आयोजन

शारदा रिपोर्टर

दौराला। बड़कली गांव में खुली बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में वि​भिन्न विभाग के अ​धिकारी पहुंचे। बैठक में वि​भिन्न प्रस्तावों को रखा गया, ​जिस पर सहमति बनी। गांव में एक मेगा वाट का सोलर प्लांट लगाया जायेगा।

ग्राम सचिव ​शिवम यादव ने बताया कि सोमवार को मुख्य विकास अ​​धिकारी नपूर गोयल के आदेश पर खुली बैठक का आयोजन किया गया। हालांकि, कृ​षि विवि में चल रही दीक्षांत समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के चलते मुख्य विकास अ​धिकारी बैठक में नहीं पहुंच सकी। इस दौरान वि​भिन्न प्रस्ताव बैठक में रखे गए। विचार विमर्श के बाद प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई।

उन्होंने बताया कि गांव में पहले चार करोड़ की लागत से मंडप बनाया जाना था, लेकिन अब मंडप की जगह गांव में एक मेगा वाट का सोलर प्लांट लगाने का प्रस्ताव पास किया गया। इस प्लांट के लगने से प्रतिवर्ष 40 लाख रुपये की बिजली बनेगी, जिससे ग्राम पंचायत की आय बढ़ेगी। बिजली ग्रामीणों को ही आपूर्ति की जायेगी। इससे गांव हर वक्त रोशन होगा। इसके अलावा गांव में सीसीटीवी लगाए जायेंगे। साथ ही गांव में वाई-फाई लगाया जायेगा और फ्री वाई-फाई चलेगा। नाली, खड़ंजे, बनाए जा रहे जिम की मशीन को लेकर भी प्रस्ताव रखा गया।

बताया कि ग्राम पंचायत पर मुनादी को लेकर भी सिस्टम स्थापित किया जायेगा, ताकि ग्राम पंचायत से ही मुनादी की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here