Home World News बिग न्यूज़: सूडान में एयर स्ट्राइक से 22 लोगों की मौत !,...

बिग न्यूज़: सूडान में एयर स्ट्राइक से 22 लोगों की मौत !, कई घायल

0

Loading

सूडान: एयर स्ट्राइक से 22 लोगों की मौत !, कई घायल


शारदा न्यूज़, समाचार डेस्क |

नई दिल्ली: सूचना मिली है। कि अफ़्रीकी देश सूडान में सेना और विद्रोही अर्धसैनिक संगठन के बीच संघर्ष के चलते ओमडुरमैन शहर पर सबसे बड़े हवाई हमले होने की खबर है। बता दें मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले में 22 लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि सूडानी सेना और विद्रोही अर्धसैनिक संगठन के बीच जारी संघर्ष में पिछले एक हफ्ते में ये सबसे बड़ा हमला है।

दरअसल स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक, हमला शनिवार को राजधानी खार्तूम के बगल के शहर ओमडुरमैन के एक आवासीय क्षेत्र में हुआ। हमले को सेना और रैपिड सपोर्ट फोर्सेज आरएसएफ के बीच राजधानी और अन्य शहरों में हुई सबसे घातक झड़पों में से एक माना जा रहा है।

 

वहीँ, रैपिड सपोर्ट फोर्सेज ने सेना पर ओमडुरमैन के आवासीय जिलों पर हमला करने का आरोप लगाया, जहां विरोधी गुटों के बीच हिंसा भड़की हुई है। रैपिड सपोर्ट फोर्सेज के मुताबिक, हवाई हमले में 31 लोगों की मौत हुई है। समूह ने एक बयान में कहा, हम सेना प्रमुख अब्देल फतह अल-बुरहान के नेतृत्व वाले चरमपंथी आतंकवादी मिलिशिया की ओर से जानबूझकर किए गए हवाई हमलों की कड़ी निंदा करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here