Home politics news वेस्ट बंगाल: पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

वेस्ट बंगाल: पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

0

Loading

वेस्ट बंगाल: पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

 


शारदा न्यूज़, समाचार डेस्क|

नई दिल्ली: वेस्ट बंगाल में आज शनिवार को पंचायत चुनाव में 73 हजार से अधिक सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। हालांकि वोटिंग को लेकर प्रशासन ने पूरे प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

 

कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद पंचायत चुनाव के दौरान राज्य में केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। साथ ही 19 राज्यों की सशस्त्र पुलिस को भी चुनाव के दौरान सुरक्षा का जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

उधर, वेस्ट बंगाल में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। मुर्शीदाबाद के खारग्राम में 52 वर्षीय टीएमसी कार्यकर्ता सतेशुद्दीन शेख की हत्या के बाद से ही बवाल मचा है।

 

शेख के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है। इससे पहले कांग्रेस के एक कार्यकर्ता फूलचंद की पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान हिंसा में मौत हो गई थी।

बूथ एजेंट की हत्या के बाद बवाल
पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में कदंबगाची ग्राम पंचायत के पिरगाचा में निर्दलीय प्रत्याशी के बूथ एजेंट की कथित तौर पर हत्या के बाद गांव के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर प्रदर्शन जारी हैं।

मतदान का बहिष्कार कर रहे मतदाता
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम के ब्लॉक 1 के रहने वाले लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है। इन लोगों की मांग है कि महम्मदपुर के बूथ नंबर 67-68 पर केंद्रीय बल तैनात किए जाएं। इसके बाद ही वे मतदान के लिए जाएंगे।

 

राज्यपाल बोस का काफिला रोका
पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। इस दौरान पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने उत्तर 24 परगना में मतदान केंद्रों का दौरा किया और मतदाताओं एवं उम्मीदवारों से बातचीत की।
इस दौरान रास्ते में ही कुछ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले को रोक लिया। इसके बाद राज्यपाल ने उन सभी की चिंताओं को सुना।

कूच बिहार के सीताई में हिंसा
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गए हैं। इस बीच कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने कूच बिहार के सीताई में कथित तौर पर 6/130 बूथ, बरविटा प्राइमरी स्कूल में तोड़फोड़ की।

आपस में भिड़े टीएमसी-भाजपा कार्यकर्ता
पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद में पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू हुआ। राज्य में कुल 63,229 ग्राम पंचायत सीटों पर मतदान हो रहा है। 9,730 पंचायत समिति सीटों और 928 ज़िला परिषद सीटों पर चुनाव हो रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here