Home Meerut लालकुर्ती एरिया निगम में विलय किया जाए

लालकुर्ती एरिया निगम में विलय किया जाए

0
  • संजय गांधी मार्किट के व्यापारियों ने कैंट सीईओ को दिया ज्ञापन।

शारदा रिपोर्टर मेरठ। लालकुर्ती संजय गांधी मार्किट और स्ंपूर्ण पैठ बाजार जो कि वर्तमान में मेरठ छावनी क्षेत्र में शामिल है, उसे नगर निगम में विलय किया जाए। यह मांग उठाते हुए मंगलवार को संजय गाँधी मार्किट एसोसियेशन बाऊन्ड्री रोड द्वारा कैंट बोर्ड सीईओ को ज्ञापन सौंपा गया।

व्यापारियों ने बताया कि संजय गांधी मार्किट और सम्पूर्ण पैठ बाजार जो कि पिछले लगभग 60 से 70 वर्षों से लगातार मेरठ कैन्ट में व्यापार करता आ रहा है। जिसमें लगभग 250 व्यापारी व्यापार कर रहे हंै। ये व्यापारी लगातार कैन्टोंमैन्ट बोर्ड को नियमित सरकारी दर से किराया भी अदा करते आ रहे हैं। सभी दुकानों में आवंटित समय से ही टीन की छत उपलब्ध है। पक्की छत न होने के कारण अभी तक सभी व्यापारियों के लिये नुकसानदेय रही हैं। आये दिन बिजली के तारों से छत पर करंट उतर आता है। तो कभी बारिश में पानी की समस्या बनी रहती है और हमारे बाजार में छोटे-छोटे व्यापारी है, जो अपनी गृहस्ती को व्यापार से चलाते है।

व्यापारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा लायी गयी नई योजना के तहत हमारे बाजार को भी मेरठ कैन्ट के बाजारों की भांति नगर निगम में शामिल किया जाये। जिससे व्यापारी वर्ग में असुरक्षा का भय खत्म किया जा सके। इस दौरान अध्यक्ष महेंद्र कुमार, सचिव छिद्दा सिंह पाल शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here