Home Meerut नौचंदी एक्सप्रेस वाया कानपुर लाई जाए मेरठ, डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने रेल...

नौचंदी एक्सप्रेस वाया कानपुर लाई जाए मेरठ, डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

0
  • राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने रेल मंत्री को लिखा पत्र।

शारदा रिपोर्टर मेरठ। नौचंदी एक्सप्रेस को तकनीकी कारणों से सात जुलाई से पांच अगस्त तक बंद रखने के आदेश पर राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने रेल मंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि करीब एक माह तक इस ट्रेन का संचालन बंद रहने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। इसलिए इसका संचालक वाया लखनऊ से न करके कानपुर से कर दिया जाए।

मुरादाबाद मंडल कार्यालय से बुधवार को आदेश जारी किया गया था कि तकनीकी कार्यों के चलते नौचंदी और राज्यरानी एक्सप्रेस का संचालन सात जुलाई से पांच अगस्त तक बंद रहेगा। आदेश को लेकर डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने केंद्रीय रेल मंत्री के साथ ही डीआरएम मुरादाबाद को पत्र लिखा है।

डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि मैं इससे तो सहमत हूं कि तकनीकी कार्य से या कुछ अन्य काम किए जाने के कारण असुविधा न हो इसके लिए यह निर्णय किया गया है। लेकिन जब लखनऊ मेल चलेगी, तब मेरठ से चलने वाली ने दोनों गाड़ियों को बंद करके मेरठ लखनऊ का संबंध विच्छेद करना उचित नहीं है। इसलिए इसे कानपुर होकर लखनऊ ले जाया सकता है।

वाजपेयी ने कहा कि राजधानी लखनऊ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की क्रांति के केंद्र मेरठ का संबंध विच्छेद ना हो इसलिए पांच अगस्त तक नौचंदी एक्सप्रेस और राजरानी एक्सप्रेस को वाया कानपुर लखनऊ ले जाने का निर्णय लिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here