Home Meerut मेरठ: कांवड़ को लेकर छ: सुपर जोन और 62 सेक्टर बने

मेरठ: कांवड़ को लेकर छ: सुपर जोन और 62 सेक्टर बने

0

Loading

कांवड़ को लेकर छ: सुपर जोन और 62 सेक्टर बने

  • कांवड़ को लेकर छ: सुपर जोन और 62 सेक्टर बने

  • पीएसी की आठ कंपनी और 2500 पुलिसकर्मी रहेंगी सुरक्षा में

 

शारदा न्यूज़, संवाददाता |

 

मेरठ। आगामी कांवड़ यात्रा व महाशिवरात्रि पर्व को देखते हुए कांवड़ यात्रा को सकुशल एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने हेतु पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रदत्त पुलिस बल एवं जनपदीय पुलिस बल के सभी ऐसे अधिकारी जिनकी ड्यूटी सुपरजोनल, जोनल, सेक्टर पुलिस ऑफिसर के रूप में लगाई गई है, के साथ पुलिस लाइन स्थित सभागार में पुलिस अधीक्षक यातायात/नोड्ल अधिकारी कांवड़ यात्रा द्वारा गोष्ठी आयोजित की गई। गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक नगर/ग्रामीण/अपराध तथा समस्त क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी भी उपस्थित रहें।

 

कांवड़ यात्रा को सुरक्षित बनाने हेतु पूरे जनपद को 06 सुपर जोन, 22 जोन एवं 62 सेक्टर में विभाजित किया गया है । इस पर्व को सुरक्षित एवं दुर्घटना रहित सकुशल संपन्न कराने के लिए लगभग 2500 पुलिस बल को नियुक्त किया गया है। इसके अतिरिक्त 08 कंपनी पीएसी/अर्धसैनिक बल भी नियुक्त किया गया है ।

दरअसल बता दें,  ब्रीफिंग के समय श्री जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक यातायात/नोड्ल अधिकारी द्वारा यह भी बताया गया कि इंटेलिजेंस के लगभग 120 अधिकारी/जवान भी संवेदनशील स्थानों पर नियुक्त किये गये हैं जो पल-पल की खबर जिला प्रसाशन को देगें, कोई भी विषम परिस्थिति अथवा कानून व्यवस्था की स्थिति प्रभावित होने पर तुरंत संबंधित थाना प्रभारी अथवा उच्चाधिकारी को सूचित करने हेतु सभी को निर्देशित किया गया।

 

साथ ही जनपद स्तर पर एक व्हाट्सअप ग्रुप भी बनाया गया है, जिसमें सभी ड्यूटी पर लगे अधिकारियों को सम्मिलित किया गया है। कोई भी सूचना प्राप्त होने पर कुछ ही पलों में सूचना जनपद के कोने-कोने पर पहुँचाई जा सकेगी । इसके अलावा 112 की पीआरवी गाडीयों की व्यवस्था को ओर चुस्त दुरूस्त किया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here