Home CRIME NEWS मेरठ: सराफ से लूट के आरोपी बदमाश मुठभेड में गिरफ्तार

मेरठ: सराफ से लूट के आरोपी बदमाश मुठभेड में गिरफ्तार

1
मुठभेड़

Loading

मेरठ: सराफ से लूट के आरोपी बदमाश मुठभेड में गिरफ्तार

मुठभेड़


शारदा न्यूज़, संवाददाता।


मेरठ। थाना कोतवाली क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों द्वारा दुकान से घर आते समय सर्राफा व्यवसायी सुनील कुमार वर्मा की दुकान पर काम करने वाले कर्मचारी अनुज के साथ लूट की घटना की गयी थी। जिसमें 13 लाख 50 हजार रुपये लूट लिये गये थे। आज घटना में शामिल रहे दो अभियुक्तों को मुठभेड के दौरान गिरफ्तार कर लूटे गये 5.85/- लाख रूपये बरामद किये गये है।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः-

1. राहुल वैद्य पुत्र जोगेन्द्र निवासी हिसार रोड जनपद अंबाला (हरियाणा) उम्र करीब 45 वर्ष । (मुठभेड में घायल)

2. राजा पुत्र फरमान निवासी देना की मण्डी सदर बाजार अंबाला कैण्ट (हरियाणा)

घटनाक्रमः-

गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि, उक्त घटना की योजना रोहित यादव नाम के मेरठ के बदमाश द्वारा बनायी गयी थी । उक्त घटना के लिए राहुल और रोहित के द्वारा नौ अगस्त, और 16 अगस्त को रैकी की गयी थी तथा सर्राफा व्यवसायी सुनील कुमार वर्मा की दुकान, घर व आने जाने का रास्ता समय आदि की जानकारी की गयी थी । लूट करने में राहुल वैद्य, रोहित यादव, बन्टी पारचा शामिल थे तथा करिज्मा बाईक प्रयोग की गयी थी जो बन्टी पारचा की थी। घटना के दिन अभियुक्त राहुल वैद्य, रोहित यादव और राजा आई-20 कार एच आर 12 एक्स 2702 से दिल्ली से एक्सप्रेसवे के रास्ते थाना कंकरखेडा क्षेत्र होते हुए शीशे वाले गुरूद्वारे के पास आये जहां बन्टी पारचा उन्हे बाईक के साथ मिला । इसके उपरान्त बाईक से राहुल, बन्टी और रोहित सर्राफा बाजार आए और लूट की। इस दौरान राजा कार लेकर रोहटा रोड पर पहुंचा । घटना के बाद शेष तीनो अभियुक्त भी रोहटा रोड पर पहुंचे जहां से बन्टी बाईक लेकर चला गया और बाकी तीनों कार द्वारा दिल्ली चले गये । घटना में प्रत्येक के हिस्से में तीन लाख रूपये आये थे जिसमे राहुल और राजा के हिस्से में आये 6 लाख रूपये में से 5.85/- लाख रूपये बरामद हुए है ।

राहुल वैद्य और बन्टी पारचा वर्ष-2009-10 में अंबाला जेल में अलग-अलग मुकदमों में लगभग 1.5 वर्ष साथ रहे और दोनो की दोस्ती हो गयी। अप्रैल – 2023 में अंबाला कोर्ट में पेशी के दौरान दोनों की फिर मुलाकात हुई । रोहित और बन्टी कंकरखेड़ा क्षेत्र के रहने वाले है और पूर्व से परिचित है । बन्टी के जरिये ही रोहित से राहुल की मुलाकात हुई । राजा अंबाला में राहुल का पड़ोसी है । इस प्रकार उक्त चारों अभियुक्त एक दूसरे के सम्पर्क में आये।

बरामदगी का विवरणः-

1. दो तमन्चा मय 01 खोखा कारतूस व 03 जिन्दा कारतूस ।

2. कुल 5.85/- लाख रूपये, *(3 लाख रूपये अभियुक्त राहुल के कब्ज से), (2.85 लाख अभियुक्त राजा के कब्जे से)

3. आई-20 कार ।

पुरस्कारः-

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा 25 हजार रूपये नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र की घोषणा की गयी है ।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here